prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: ऐसे समय जब इलाहाबाद यूनिवर्सिटी ने छात्रसंघ उद्घाटन समारोह पर रोक लगा दी है। तब शनिवार को छात्रसंघ भवन पर सपाईयों ने छात्रसंघ उद्घाटन समारोह की तैयारियां और तेज कर दी। इसमें समाजवादी छात्रसभा से जुड़े छात्र पूरे दिन सपा मुखिया अखिलेश यादव के स्वागत की तैयारियों में जुटे दिखे। उधर, सपाईयों के तेवर के बाद छात्रसंघ के महामंत्री शिवम सिंह की अगुवाई में शाम से कार्यक्रम के विरोध में आमरण अनशन की शुरुआत कर दी गई।

उपाध्यक्ष ने फूंका कुलपति का पुतला

इससे पहले अभी तक छात्रसंघ भवन पर क्रमिक अनशन चल रहा था। शनिवार को महामंत्री के साथ कुंवर विक्रम सिंह सत्यम, सौरभ सिंह बंटी, शिवम तिवारी, आदर्श मोहन पांडेय भी अनशन बैठे। शिवम सिंह का कहना है कि ऐसे समय जब कुंभ मेला चल रहा है और विवि के छात्र रजनीकांत की आत्महत्या से शोक का माहौल है तब अनशन पर बैठे छात्र ऐसे राजनैतिक कार्यक्रम का विरोध करते हैं। उधर, रजनीकांत की आत्महत्या के मुद्दे और छात्रों की अन्य मांगों को लेकर छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव की अगुवाई में एनएसयूआई ने कुलपति प्रो। आरएल हांगलू का पुतला दहन किया। प्रदर्शन में अक्षय भारती, अजय पांडेय, शशांक, सत्यम, निशांत आदि शामिल रहे।

---------

एनएसयूआई की नई कार्यकारिणी

इविवि छात्रसंघ भवन पर एनएसयूआई पदाधिकारियों की बैठक में विवि की नई कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसकी अध्यक्षता छात्रसंघ उपाध्यक्ष अखिलेश यादव एवं संचालन अरविन्द कुमार ने किया। इकाई अध्यक्ष अक्षय भारती, उपाध्यक्ष अजय पांडेय बागी, अंकित कुमार यादव, अरविन्द कुमार प्रजापति, अमृता भारतीय तथा महासचिव शशांक द्विवेदी, दीपक राय, काजिमा तहसीन एवं रजत गौड़ को बनाया गया है। इसके अलावा संकाय प्रभारी भी नियुक्त किए गए।

Posted By: Inextlive