छात्रसंघ महामंत्री के खिलाफ एफआईआर दर्ज

2019-03-13T06:00:37+05:30

शिवम सिंह व उनके साथियों ने चीफ प्रॉक्टर कार्यालय पर किया हंगामा

प्रॉक्टर प्रो। राम सेवक दुबे को दी जान से मारने की धमकी

prayagraj@inext.co.in

PRAYAGRAJ: विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से सोमवार को डॉ। ताराचंद्र हॉस्टल में कार्रवाई के दौरान छात्रसंघ महामंत्री शिवम सिंह सहित चार छात्रों को ब्लैक लिस्ट किए जाने के बाद मंगलवार को चीफ प्रॉक्टर कार्यालय पर शिवम सिंह व उनके साथियों ने जमकर हंगामा किया। प्रॉक्टर प्रो। रामसेवक दुबे के साथ अपशब्दों का प्रयोग किया और 24 घंटे में जान से मारने की धमकी दी। प्रो। दुबे की तहरीर पर महामंत्री शिवम सिंह के खिलाफ कर्नलगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई.

प्रॉक्टर से अभद्रता, पुलिस ने पकड़ा

छात्रसंघ के महामंत्री शिवम सिंह आधा दर्जन से अधिक साथियों को लेकर मंगलवार दोपहर 12.30 बजे चीफ प्रॉक्टर कार्यालय पहुंचे। वहां पहुंचते ही प्रॉक्टर के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल करते हुए नारेबाजी शुरू की। गेट तोड़कर अंदर घुसने का प्रयास किया तो वहां पर मौजूद पुलिस वाले शिवम सिंह को पकड़कर कर्नलगंज कोतवाली ले गए। इसकी सूचना मिलते ही शिवम सिंह के समर्थक आक्रोशित हो उठे और दर्जनों की संख्या में प्रॉक्टर कार्यालय पहुंच गए। छात्रों ने जमकर उपद्रव किया। प्रॉक्टोरियल बोर्ड के कई सदस्य दहशत की वजह से बाहर ही नहीं निकले। इसकी जानकारी पुलिस को दी गई। पुलिस पहुंचने से पहले ही उपद्रवी वहां से भाग निकले.

जुलूस और प्रदर्शन पर रोक

विश्वविद्यालय प्रशासन ने निरंतर चल रही वार्षिक परीक्षाओं क्लासेज के सुचारू रूप से संचालन के लिए विश्वविद्यालय परिसर में किसी भी तरह के धरना- प्रदर्शन व जुलूस निकालने पर रोक लगा दी है। प्रॉक्टर प्रो। दुबे ने विश्वविद्यालय की परीक्षाओं और चुनाव के मद्देनजर डीएम और एसएसपी को पत्र लिखकर पर्याप्त मात्रा में पुलिस फोर्स उपलब्ध कराने की मांग की है.

अधीक्षक ने भी दर्ज कराया केस

डॉ। ताराचंद्र हॉस्टल के अधीक्षक डॉ। राकेश सिंह ने भी विश्वविद्यालय छात्रसंघ के महामंत्री शिवम सिंह के खिलाफ कर्नलगंज कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई है। डॉ। सिंह ने बताया कि 11 मार्च को जब से अवैध तरीके से रहने वाले शिवम सिंह को निकाला गया है तब से उनकी ओर से जान से मारने की धमकी दी जा रही है। ऐसी स्थिति में अपने दायित्वों का निर्वाह करने में कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है.

विश्वविद्यालय में वार्षिक परीक्षाएं चल रही है। छात्रसंघ महामंत्री व उनके आठ- दस साथियों ने कार्यालय में आकर अपशब्दों का प्रयोग किया और मुझे जान से मारने की धमकी दी है। ऐसी परिस्थितियों में कर्तव्यों का निर्वहन करने में भारी संकट का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए शिवम सिंह के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसकी सूचना कुलपति प्रो। आरएल हांगलू को भी दी गई है.

प्रो। रामसेवक दुबे, चीफ प्रॉक्टर, इविवि

inextlive from Allahabad News Desk


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.