अल्लापुर मर्डर केस में पुलिस ने दो दोस्तों को उठाया

बूढ़ी मां ने बेटे के नाम दो साल पहले ही कर दी थी वसीयत

ALLAHABAD: कहां गएन हमार लाल, कोई तो ओका बुलाई दो। बूढ़ी मां बस यही पुकार कर फफक रही थी। उसके आंसू रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। गोद लिए गए बच्चे को आंचल से छीन लिए जाने से बूढ़ी मां का हाल बेहाल था। रविवार की दोपहर अल्लापुर के रामानंद नगर मोहल्ले में बेरहमी से कत्ल किए गए किशोर गुरुदीन के घर में सोमवार को दर्द और चीख का माहौल था। पुलिस ने सोमवार को रिश्तेदारों को बुलाकर मृतक का पोस्टमार्टम कराकर उन्हें शव सौंप दिया है। पूछताछ के लिए गुरुदीन के दो दोस्तों को उठाया है।

दो साल पहले की थी वसीयत

बता दें कि शांति देवी पत्‍‌नी राम प्रसाद अल्लापुर के रामानंद नगर मोहल्ले में रहती हैं। उन्होंने कई साल पहले पन्द्रह दिन के बच्चे गुरुदीन को गोद लिया था। उनके घर में और कोई नहीं रहता था। गुरुदीन ही उनकी आंखों का तारा था। बेटे की हत्या के बाद वह पूरी तरह से टूटी चुकी हैं। बेटे की याद में मां ने सोमवार को कुछ भी नहीं खाया, आस पड़ोस के लोगों ने सुबह से ही उनके घर में मजमा लगा रखा था। शांति देवी ने बताया कि कुछ साल पहले उनके पति की मौत हो गई थी। दो साल पहले उन्होंने अपनी वसीयत गुरुदीन के नाम कर दी थी।

दोस्त को उठाया

उधर हत्याकांड की छानबीन में जुटी जार्ज टाउन पुलिस ने दो संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है। पुलिस ने जिन दो लोगों को उठाया है उनमें एक का नाम सोनू और दूसरे का नाम पिंटू है। ये दोनों ही गुरुदीन के दोस्त रहे हैं। पुलिस सूत्रों की माने तो सोनू पूछताछ में बार-बार बयान बदल रहा है। इससे उस पर शक गहराता जा रहा है। वहीं पुलिस के हाथ आई सीसीटीवी फुटेज से भी क्लू तलाशे जा रहे हैं। कैमरे की सेटिंग गड़बड़ होने की वजह से कई समस्याएं पुलिस के सामने आ गई है।

मोबाइल के डिब्बे मिले

पुलिस को घटना स्थल से दो मोबाइल के डिब्बे प्राप्त हुए है। इनमें से एक मोबाइल किसी राकेश नामक युवक के नाम से परचेज किया गया है। पुलिस उसकी भी जोरशोर से तलाश कर रही है। वहीं इस स्थानीय लोगों के बीच इस बात की भी चर्चा थी कि गरुदीन के दोस्तों की संगत अच्छी नहीं थी। कई दोस्त गंदे नशे का शौक रखते हैं। इसके अलावा कई ऐसे भी सम्पर्क में थे जो कि कहीं न कहीं गलत लोग थे।

घटना की जांच हर एंगिल से की जा रही है। कुछ लोगों को पूछताछ के लिए थाने लाया गया है। पुलिस को पुरा प्रयास है जल्द ही इस घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

वीके सिह एसओ

Posted By: Inextlive