- नौकरी के लिए अरब देशों में भेजने का गिरोह चला रहा था अमन प्रतीक

- अमन के आईएसआई कनेक्शन को लेकर पुलिस कर रही छानबीन

- छापेमारी में कई पासपोर्ट बरामद, रूपसपुर थाना एरिया में चला रहा था धंधा

PATNA: पटना पुलिस ने अरब देश भेजने वाले एक गिरोह के भंडाफोड़ किया है। फिलहाल इस गिरोह के संचालक अमन प्रतीक पुलिस की गिरफ्त से फरार है, पर पटना पुलिस ने उसके द्वारा बंधक बनाकर रखे नीरज को उसके कमरे से बाहर निकाल लिया है। पटना पुलिस इस गिरोह के अन्य मेंबर्स की तलाशी में जुटी हुई है। पटना पुलिस ने रूपसपुर थाना एरिया स्थित उसके घर से सात पासपोर्ट भी बरामद किया है, जिसके पते पर छानबीन अभी होनी है। पटना पुलिस ने अपनी इस सफलता के लिए अपनी पीठ जरूर थपथपा ली है। सीनियर एसपी जितेंद्र राणा ने बताया कि विदेशों में नौकरी दिलाने के नाम पर अमन प्रतीक लाखों रुपए की ठगी करता था। पूछताछ के दौरन नीरज ने बताया कि वो अरब देशों में मैक्सिमम लोगों को भेजता था। पुलिस अमन प्रतीक के आईएसआई कनेक्शन की जांच भी कर रहा है, क्योंकि अरब देशों में अभी काफी तेजी से आईएसआई में भ‌र्त्ती का दौर चल रहा है।

उसके साथ मारपीट भी करता था

छापेमारी के दौरान जब पटना पुलिस की टीम अमन प्रतीक के ठिकाने पर पहुंची, तो पाया कि वो अपने कमरे में रूम पार्टनर को ही बंधक बना रखा था। पटना पुलिस ने नीरज को बाहर निकाला, तो नीरज ने कई चीजों का खुलासा किया। उसने बताया कि जब उसने अमन को ऐसे काम करने से रोका और विरोध किया, तो उसने उसे दूसरे कमरे में बंधक बना लिया। उसके साथ मारपीट करता था, साथ ही यह दबाव भी देता था कि अपने घर से पचास हजार रुपए मांगे, वरना मार दूंगा। नीरज ने बताया कि उसे नशे की सूई भी दिया करता था। अगर टाइम पर पुलिस नहीं आती, तो आज रात वो मुझे मारने वाला था।

विदेशों में नौकरी के सपने दिखाता था

अरब सहित कई देशों की कई बड़ी कंपनीज में काम करने का झांसा देकर वह बिहार के कई एरियाज के लोगों को अपनी ठगी का शिकार बनाया करता था। पटना पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिली और छापेमारी की, तो उसके घर से सात पासपोर्ट, क् लैपटॉप, तीन मोबाइल और कई फर्जी दस्तावेज भी बरामद हुए। पटना पुलिस ने बताया कि कई फर्जी डिग्री तैयार कर वह पासपोर्ट और वीजा बनाने में यूज करता था। एसएसपी जितेंद्र राणा ने बताया कि ऐसे गिरोह से पटना पुलिस को बचने की जरूरत है।

Posted By: Inextlive