-सारा की मां ने अमरमणि पर लगाया हत्या की साजिश का आरोप

-पुलिस पर नहीं भरोसा, सीबीआई करे जांच

pankaj.awasthi@inext.co.in

LUCKNOW: 'मेरी बेटी सारा की मौत हादसा नहीं बल्कि सोची-समझी साजिश का नतीजा है, उसकी हत्या अमरमणि त्रिपाठी ने करवाई है। वह शुरुआत से सारा और अमनमणि की शादी के खिलाफ थेऔर आखिरकार उन्होंने उसे मरवा ही दिया, अब वह मेरी या किसी भी फैमिली मेंबर की हत्या करवा सकते हैं.' यह कहना है सारा की मां सीमा सिंह का। बेटी के गम में सीमा सिंह का रो-रोकर बुरा हाल है और उनकी आंखें सुर्ख लाल हो गई हैं। बेटी के बिछड़ने का गम तो सीमा के दिल और दिमाग पर है ही, इसके साथ अमरमणि की ताकत का खौफ भी उनके चेहरे पर साफ झलकता है। उन्होंने घटना के बाद उपजे तमाम सवाल उठाते हुए प्रदेश के सीएम अखिलेश यादव से इंसाफ की गुहार लगाई है। सीमा सिंह का कहना है कि सीबीआई जांच के अलावा उन्हें किसी भी जांच पर भरोसा नहीं है।

गुजारिश को ठुकरा दिया था

फिरोजाबाद में संदिग्ध हालात में हादसे का शिकार हुई सारा की मां विरामखंड, गोमतीनगर निवासी सीमा सिंह ने बताया कि पूर्व मंत्री अमरमणि त्रिपाठी शुरू से ही उनकी बेटी और अमनमणि की शादी के खिलाफ थे। शादी के बाद उन्होंने खुद बाबा राघवदास गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में जाकर मुलाकात की थी। सीमा सिंह ने बताया कि उन्होंने अमरमणि से कहा कि बच्चे जब आपस में प्यार करते हैं तो हम बड़ों को चाहिये कि उनके रिश्ते को मान्यता दे दें। पर, उनकी गुजारिश को अमरमणि ने सिरे से खारिज कर दिया। सीमा ने बताया कि अमरमणि बेहद चतुर और शातिर हैं, इसीलिए उन्होंने उनके सामने ही अमनमणि को बदचलन साबित करना शुरू कर दिया था। उनकी मंशा यह रही होगी कि अमनमणि की बदचलनी की कहानियां सुनकर शायद सारा उससे दूर हो जाए, पर ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने आशंका जताई कि जब अमनमणि और सारा को जीते जी अलग नहीं कर सके तो सारा को दुनिया से ही विदा कर दिया। उन्होंने बताया कि अब तक उन्हें सारा की पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी नहीं मिली है।

सीबीआई जांच को जाएंगी हाईकोर्ट

सारा की असमय मौत से गमजदा मां सीमा सिंह ने बताया कि सारा की मौत की सूचना मिलने के बाद वे लोग बदहवास हो गए थे। इस वजह से लोगों का ध्यान सारा की मौत के कारणों की तरफ नहीं गया। दो दिन गुजरने के बाद जो तथ्य सामने आए हैं, वह साफ तौर पर हादसा होने के दावे को नकारते मालूम पड़ रहे हैं। यही वजह है कि वह और उनका परिवार सारा की मौत का सच सामने लाने के लिये सीबीआई जांच की मांग करता है। सीमा सिंह ने कहा कि चाहे अमरमणि जितने भी पावरफुल हों लेकिन वह अपनी बेटी की मौत का सच सामने लाकर ही रहेंगी, इसके लिये उन्हें चाहे जितने भी जतन करने पड़ें। उन्होंने सीबीआई जांच के लिये जल्द ही सीएम अखिलेश यादव से मिलने की बात कही। सीमा का कहना है कि अगर उन्हें सीएम के यहां से भी इंसाफ नहीं मिला तो वह हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाने से नहीं हिचकेंगी।

सुरक्षा के लिये मिलेंगी डीजीपी से

अमरमणि त्रिपाठी से खौफजदा सीमा सिंह ने कहा कि उन्हें अब अपनी व अपने परिवार की जान पर खतरा मंडराता दिख रहा है। उन्हें डर है कि जिस तरह वह अमरमणि और अमनमणि पर सारा की हत्या का शक जता रही हैं, उन लोगों को भी मौत के घाट न उतार दिया जाए। सीमा ने बताया कि वह सोमवार को डीजीपी जगमोहन यादव से मुलाकात कर परिवार के लिये सुरक्षा की मांग करेंगी।

चाचा और बहन वापस कर गए सामान

सीमा सिंह ने बताया कि सारा दिल्ली जाते वक्त जो बैग व लगेज साथ ले जा रही थी, उसे अमरमणि के बड़े भाई और बड़ी बेटी तनुश्री शनिवार शाम उनके घर पर आकर लौटा गए। उन्होंने बताया कि संक्षिप्त मुलाकात के दौरान अमरमणि के भाई जिनका नाम वह नहीं जानतीं, ने उनसे पूछा कि वह क्या चाहती हैं। इस पर सीमा ने उन्हें जवाब दिया कि वह सच सामने लाना चाहती हैं और उसे सामने लाकर ही रहेंगी। वहीं, साथ आई तनुश्री ने उन्हें खाना लाने का ऑफर किया लेकिन, उन्होंने इससे इनकार कर दिया।

मां को चाहिये इन सवालों के जवाब

सवाल 1-जब कार बाएं साइड से पलटी तो सारा की दाहिनी कनपटी पर चोट कैसे लगी?

सवाल 2-बताया जा रहा है कि सारा कार में पिछली सीट पर बैठी थी, अगर यह सही है तो आगे अमनमणि के साथ कौन बैठा था?

सवाल 3-अमनमणि हमेशा एसयूवी पर ही चलता है, फिर दिल्ली जाने के लिये वह स्विफ्ट डिजायर कार से क्यों गया?

सवाल 4-जब कथित तौर पर एक्सीडेंट इतना भयावह था कि सारा कि उसमें मौत हो गई तो अमनमणि को एक भी खरोंच क्यों नहीं आई?

सवाल 5-हमेशा सारा कहीं जाने के पहले फोन कर बताती थी कि वह कहां जा रही है तो इस बारे उसने ऐसा क्यों नहीं किया?

सवाल 6-बताया जा रहा है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में सारा के शरीर में मौत से पहले तीन चोटों का जिक्र है, वह चोट सारा को किन हालात में लगीं?

सवाल 7-जब मामला इतना हाईप्रोफाइल और संदिग्ध था तो पोस्टमार्टम के लिये डॉक्टर्स का पैनल क्यों नहीं बनाया गया?

Posted By: Inextlive