अब आ रहे हैं सेल्‍फ ड्राइविंग रोलर स्‍केट्स जो देंगे आपके कदमों को रफ्तार

2018-07-02T04:32:42+05:30

रोलर स्केटिंग के शौकीन लोगों के लिए दुनिया की एक कंपनी ने एक ऐसी चीज़ ईजाद की है इसका नाम है ईस्केट्स। इनकी खासियत यह है कि इन्‍हें चलाना नहीं पड़ता क्योंकि ये खुद ब खुद दौड़ते हैं। इनका कमाल पुराने स्‍केट्स और होवरबोर्ड को पीछे छोड़ देगा।

पुराने रोलर स्केट्स और मॉडर्न होवरबोर्ड से आगे निकलेगा ई-स्‍केट्स

कानपुर। रोलर स्केटिंग के शौकीन लोगों की दुनिया में कमी नहीं है। पर पिछले कुछ सालों में मार्केट में आए होवरबोर्ड ने तो पूरा नजारा ही बदल दिया। अब तो तमाम सेलेब्रिटीज से लेकर आम लोग भी होवरबोर्ड के दीवाने हो गए हैं। पर अब तमाम तरह के होवरबोर्ड बनाने और बेचने वाली फेमस कंपनी शैग्‍वे ने कमाल की घोषणा की है। द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक कंपनी Drift W1 नाम का ऐसा रोलर स्केट्स लेकर आ रही है, जिसमें सिर्फ एक व्‍हील लगा है और वो बैट्री और मोटर की मदद से यूजर को बिना किसी मेहनत के कहीं भी ले जा सकता है। होवरबोर्ड की ही तरह यह ई-स्‍केट्स सेल्फ बैलेंसिंग पर काम करते हैं। इसे नॉर्मल स्‍केट्स की तरह अलग अलग दोनों पैरों में पहना जाएगा और फिर ये सड़क पर ठीक ठाक स्‍पीड में दौड़ेंगे। यूजर को सिर्फ इन पर खड़े होना होगा। अगर आपको स्केटिंग करते हुए कहीं जाने का मन कर रहा है तो पुराने जमाने के रोलर स्‍केट्स पर मेहनत करने की बजाय इस हाईटेक ई-स्‍केट्स से अपने पैरों को तेज रफ्तार दे पाएंगे।

 

अगले महीने सबके सामने आएंगे ये -स्‍केट्स

शैग्‍वे के मुताबिक ये ई-स्‍केट्स कॉलेज गोइंग स्‍टूडेंट्स से लेकर कम दूरी तक ऑफिस या किसी पर्सनल काम से जाने वालों के बहुत काम आने वाले हैं। कंपनी अगस्‍त महीने में होने वाले ट्रेड शो में इन ई-स्‍केट्स को डिसप्‍ले करने वाली है। वैसे अभी ई-स्‍केट्स की बैलेंसिंग तकनीक और इस्तेमाल को लेकर लोगों में काफी शंकाएं हैं। जैसे कि रोड पर ई-स्‍केटिंग करते वक्‍त अगर रास्ते में कोई रुकावट गड्ढा या ऊंची नीची जगह आ जाए तो आप उसे कूद-फांद कर पार कर पाएंगे या नहीं। हालांकि कहा जा रहा है कि कंपनी द्वारा इस ई-स्‍केट्स को उतारे जाने के बाद ही इनकी असली यूटिलिटी समझ में आएगी कि ये वाकई आसान और मजेदार हैं या फिर थोड़े से खतरनाक।

इस कैमरे द्वारा देख सकेंगे दीवार के आर पार, फिल्मों का झूठ आज हो गया सच!

अब Facebook की तरह आ गया इंस्टाग्राम का लाइट वर्जन, पर किसी को नहीं है पता!

इतना इंटेलिजेंट है यह CCTV कैमरा, कि लाइव रिकॉर्डिंग में खुद ही पकड़ लेता है चोर को!

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.