- एक्टिंग के साथ पढ़ाई को भी महत्व देते हैं दर्शील सफारी

- द अध्ययन स्कूल में हुए कार्यक्रम में पहुंचे तारे जमीं पर फेम

Meerut : फिल्म 'तारे जमीं पर' से दर्शकों के दिल में अपनी मासूमियत और एक्टिंग के बल पर जगह बनाने वाले दर्शील एक्टिंग में तो माहिर हैं ही, लेकिन वो पढ़ाई में भी उस्ताद हैं। द अध्ययन स्कूल में एक कार्यक्रम में पहुंचे दर्शील सफारी ने अपने दिल की हर बात रविवार को पत्रकारों संग साझा की।

-यूथ के लिए इंडस्ट्री में क्या स्कोप है?

कई युवा कलाकार आ रहे हैं, लेकिन एक्टिंग के साथ ही पढ़ाई भी जरूरी है। पढ़ाई के साथ अगर एक्टर बनेंगे तो अंगूठा छाप नहीं कहलाएंगे।

-'तारे जमीं पर' के बाद कितनी बदली जिंदगी?

इस फिल्म ने मेरी पूरी जिंदगी बदल दी। अब मुझे पहचान मिली है, लोग मुझे जानते हैं। वहीं मैं पढ़ाई पर भी ध्यान देता था। एक्टिंग और पढ़ाई को मिक्स करने में काफी मजा आया। मेरे टयूटर सेट पर आकर मुझे पढ़ाते हैं। मेरे पैरेंट्स ने भी मेरा काफी सपोर्ट किया है। हां, शूटिंग में मैं काफी समय बिताता था, लेकिन जितना भी समय मिलता था पढ़ाई में रम जाता था।

- आपके फेवरेट एक्टर और एक्ट्रेस कौन हैं?

मुझे ऋतिक रोशन और करीना कपूर बहुत पसंद हैं। मैं इन दोनों के साथ ही काम करना चाहता हूं।

-'मिड नाइट चिल्ड्रेन' में काम करना कितना मुश्किल रहा?

मुझे तो ये फिल्म की कहानी समझ ही नहीं आई थी। चार दिन बाद जाकर इस फिल्म को समझा था, लेकिन श्रीलंका में शूटिंग का मजा बेहद ही कुछ और था। इस फिल्म में चार अलग-अलग काल को दिखाया गया है।

-आपके मेंटर कौन हैं?

मेरे माता-पिता ही मेरे मेंटर हैं। आमिर खान मेरे गुरू हैं। उन्होंने मेरी काफी हेल्प की है। शूटिंग के दौरान उन्होंने मुझे रोकर भी दिखाया। मेरी दादी भी हमेशा सेट पर आकर मेरा हौसला बढ़ाती थी।

-'इशान' और 'सलीम' के किरदार में क्या समानताएं है?

दोनों किरदार फिल्म में शुरू में डरे हुए रहते हैं, जिसके बाद समय के अनुभव से उनमें बाद में कांफीडेंस आता है।

- पढ़ाई और एक्टिंग में कैसे तालमेल बैठाते हैं?

मैं जितना एक्टिंग पसंद करता हूं उतना ही पढ़ाई में भी मन लगाता हूं। जब भी समय निकलता है पढ़ने लगता हूं। पढ़ाई पर मेरा पूरा फोकस रहता है। तभी मैंने क्0वीं में 8ब् प्रतिशत नंबर पाए।

Posted By: Inextlive