-हाईकोर्ट के आदेश पर सीबीआई की लखनऊ क्राइम ब्रांच में केस दर्ज

-जांच टीम तीन दिन से देहरादून में, अब खुलेगी मामले की कलई

-दून पुलिस ने जांच में मामले को आत्महत्या माना था

DEHRADUN: फैशन डिजाइनर आंचल पांधी डेथ केस में उत्तराखंड हाइकोर्ट के आदेश पर सीबीआई ने केस दर्ज कर अपनी इनवेस्टिगेशन स्टार्ट कर दी है। सीबीआई की लखनऊ स्पेशन क्राइम ब्रांच से देहरादून आयी टीम ने बुधवार को आंचल के पिता अनिल कोहली और मां अंजुम के बयान दर्ज किए। सीबीआई टीम ने करीब 4 घंटे तक आंचल डेथ केस को लेकर आरोप और तथ्यों पर माता-पिता से बातचीत की। आंचल की मां अंजुम कोहली ने बताया कि सीबीआई टीम ने दो दिन पहले दून पहुंच कर आंचल के पैरेंटस को कॉल किया था। पति के शहर से बाहर होने के कारण आंचल की मां और पिता वेडनसडे को सीबीआई दफ्तर पहुंचे.वहां सीबीआई टीम के सदस्यों ने लंबी बातचीत की। इस दौरान माता-पिता के अलग अलग बयान दर्ज किए गए।

वैलेंटाइन डे को हुई थी आंचल की मौत:

14 फरवरी 2017 को मसूरी डायवर्जन के पास स्थित पैसेफिक हिल व्यू अपार्टमेंट में आंचल अपने फ्लैट में पंखे पर फंदे से लटकी मिली थी। आंचल के पिता ने उसके पति राहुल पांधी सास किरन और ननद रचना और इंद्राणी पर हत्या का संदेह जताते हुए एफआईआर दर्ज कराई थी। पुलिस इस मामले को खुदकुशी का मान रही थी, जबकि परिजनों ने इसे हत्या बताते हुए हाईकोर्ट से सीबीआई जांच की मांग की थी। हाईकोर्ट के आदेश पर केस सीबीआई को ट्रांसफर हुआ है। तब मामले की जांच एएसपी श्वेता चौबे ने की थी, जो दो दिन पहले ही दून सिटी की एएसपी लगाई गई हैं। श्वेता चौबे ने अपनी जांच में केस को आत्महत्या माना था, लेकिन परिजनों ने रात एक बजे बाद तक आंचल के इंस्टाग्राम पर फोटो अपलोड करने, पति राहुल के फ्लैट में मौजूद होने के बावजूद पिछवाडे़ से फरार हो जाने, फ्लैट में आंचल का शव जहां लटका था, वहां के हालात भी संदिग्ध लगने के आधार पर इसे सोची समझी साजिश के तहत हत्या बताया था।

अब जगी न्याय की उम्मीद

आंचल की मां का कहना है सीबीआई में केस रजिस्टर होने में भी काफी समय लगा, लेकिन अब उन्हें न्याय की उम्मीद जगी है। सीबीआई को आंचल केस से जुड़े सभी तथ्या और बाते बताई हैं। करीब 4 घंटे तक सीबीआई ने उनके बयान दर्ज किए।

 

------------------

14 फरवरी 2017-आंचल पांधी की डेथ

7 अगस्त 2018-हाई कोर्ट ने जांच सीबीआई को दी

9 जनवरी 2019- सीबीआई ने सुबह 11 से 4:30 तक माता-पिता के बयान लिए

 

हत्या के संदेह की प्रमुख वजह:

-रात एक बजे तक इंस्टाग्राम पर, फिर आत्महत्या कैसे

-आंचल के शरीर पर चोट के निशान थे

-जिस बाल्टी पर चढ़कर फंदा लगाने की बात है वह दूर मिली

-आंचल का लैपटाप टूटा कैसे मिला

-पंखे की सिर्फ एक पंखुड़ी पर लगा था फंदा

-पति राहुल ने पड़ोसियों तक को नहीं बताया

-वैल ड्रेसड होकर बैक गेट की दीवार फांद कर निकला

-आंचल की डायमंड और प्लेटिनम ज्वैलरी कहां गई

Posted By: Inextlive