-तीन आंगनवाड़ी वर्कर्स अपनी मांगों को लेकर कचहरी में पानी की टंकी पर चढ़ीं

-मांगे पूरी न होने पर कूदकर जान देने की दी धमकी, नीचे उतरने के बाद पुलिस ने की कार्रवाई

>BAREILLY: वेतनमान 18 हजार रुपए करने की मांग को लेकर फ्राइडे तीन आंगनबाड़ी कार्यकत्री कचहरी स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गई तो प्रशासन के हांथ-पांव फूल गए। करीब साढ़े 3 घंटे तक चले हाई बोल्टेज ड्रामे के बाद आंगनबाड़ी वर्कर्स नीचें उतरीं तो प्रशासन ने राहत की सांस ली। वही अन्य आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों ने चौकी चौराहा पर जाम भी लगा दिया। दूसरी ओर पुलिस ने पानी की टंकी पर चढ़ने वाली तीनों आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जबकि आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को भड़काने के आरोप में तीन नेताओं को गिरफ्तार कर लिया और उन्हें कोतवाली ले गए और शांति भंग में चालान कर दिया।

साढ़े 10 बजे चढ़ीं टंकी पर

जानकारी के मुताबिक 3 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियां सुबह करीब साढ़े 10 बजे कचहरी स्थित पानी की टंकी पर चढ़ गई। कचहरी परिसर में मौजूद लोगों ने देखा तो हड़कंप मच गया। यही नहीं कार्यकत्रियों ने अपनी साथी वर्कर्स को भी सूचना दी। जिसके बाद पुलिस को सूचना पहुंची तो एसएचओ कोतवाली पुलिस टीम के साथ पहुंच गए और वर्कर्स को नीचे उतरकर आने की रिक्वेस्ट की। इस दौरान कोर्ट परिसर में काम करने वाले एडवोकेट्स व कर्मचारियों की भीड़ लग गई। कुछ देर में अन्य वर्कर्स भी पहुंच गई और वहां पर प्रदर्शन करने लगीं। मौके पर आंगनबाड़ी वर्कर्स एसोसिएशन की जिलाध्यक्ष पहुंची और उन्होंने आंगनबाड़ी को नीचे उतरने के लिए कहा लेकिन उनकी बात नहीं मानीं। यही नहीं जब पुलिस ने जिलाध्यक्ष से टंकी पर चढ़ी आंगनबाड़ी वर्कर्स की डिटेल पूछी तो वह नहीं बता सकीं।

कई थानों की फोर्स पहुंची

काफी देर तक आंगनबाड़ी वर्कर्स के नीचे न उतरने पर सिटी मजिस्ट्रेट मनोज, सीओ सेकेंड स्नेहलता, एसएचओ प्रेमनगर, एसएचओ किला, एसओ सुभाषनगर, एसओ महिला थाना पहुंच गई। उन्हें नीचे उतारने के लिए उनके नेता जानकी प्रसाद को ऊपर टंकी पर भेजा गया। सिटी मजिस्ट्रेट ने उनकी बात डीएम से कराने का आश्वासन दिया जिसके बाद करीब 2 बजे वे नीचे उतर आई। पूछने पर उन्होंने अपना नाम ममता शर्मा, ममता मौर्या और सोनम बताया। इनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। इन्हें भड़काने वाले नेता जानकी प्रसाद, नरेश चंद्र रस्तोगी और पुष्पा शर्मा का शांतिभंग में चालान किया है।

Posted By: Inextlive