अन्नू कपूर बर्थडे 15 साल तक अंताक्षरी को किया होस्ट निभा चुके हैं ये यादगार किरदार

2019-02-20T08:40:47+05:30

बाॅलीवुड एक्टर और फेमस अंताक्षरी होस्ट रहे अन्नू कपूर का आज 63वां जन्मदिन है। उनके इस खास मौके पर एक्टर के कुछ यादगार किरदार और उनसे संबंधित कुछ किस्से यहां जानें

कानपुर। बाॅलीवुड के जाने माने एक्टर और अंताक्षरी के होस्ट के रूप में उभरे अन्नू कपूर आज अपना 63वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं। इनका जन्म 20 फरवरी, 1956 को हुआ था। वहीं बाॅलीवुड में अन्नू ने जबसे कदम रखे हैं तबसे लेकर अब तक कई यादगार किरदार निभाए हैं। अन्नू के उन यादगार किरदारों में से एक फिल्म 'जाॅली एलएलबी टू' में उनका रोल था। फिल्म में अन्नू ने सचिन नाम के वकील का किरदार निभाया था जो अदालत में विपक्षी वकील अक्षय कुमार के साथ एक मुकदमा लड़ते हैं। फिल्म में अन्नू बतौर सपोर्टिंग एक्टर थे पर उनके दमदार रोल ने मूवी को और भी खास बना दिया। मालूम हो ये अन्नू के बर्थडे के 10 दिन पहले 10 फरवरी, 2017 को रिलीज हुई थी।
विक्की डोनर
20 अप्रैल, 2012 में रिलीज हुई फिल्म आयुष्मान खुराना स्टारर फिल्म 'विक्की डोनर' में अन्नू कपूर ने डा. बलविंदर की भूमिका निभाई थी। अन्नू की काॅमेडी और आयुष्मान की शानदार एक्टिंग ने फिल्म को मजेदार बना दिया था। सूजीत सरकार के डायरेक्शन में बनी इस फिल्म में अन्नू कपूर का एक अलग ही रूप देखने को मिला। अन्नू ऐसे डाॅक्टर का रोल कर रहे थे जो स्पर्म डोनेशन से बच्चे करवाते हैं और खाने के बहुत शौकीन हैं।
एतराज
वहीं 12 नवंबर, 2004 में रिलीज हुई फिल्म 'एतराज' में भी अन्नू कपूर का मजाकिया अंदाज लोगों को खूब पसंद आया। अन्नू इस फिल्म में भी एक वकील के किरदार में थे। वहीं फिल्म में अन्नू ने अक्षय के पड़ोसी और वकील का किरदार निभाया था। मूवी में अन्नू कपूर की रोड एक्सीडेंट में मौत हो जाती है। वहीं अक्षय की पत्नी बनीं करीना कपूर अपने पति का केस बतौर वकील लड़ती हैं। मालूम हो एक निजी चैनल के हवाले से अन्नू कपूर ने 15 साल तक अंताक्षरी होस्ट की थी।
मिस्टर इंडिया
अन्नू कपूर फिल्म 'मिस्टर इंडिया' में अपने बेस्ट सपोर्टिंग रोल की वजह से लोगों को हमेशा याद रहते हैं। दरअसल फिल्म में उन्होंने एक ऐसे कंफ्यूज रहने वाले मैनेजर की भूमिका निभाई है जो एक पल को कुछ ओर कहता है तो दूसरे ही पल कुछ ओर कहने लगता है। मालूम हो अनिल कपूर और श्रीदेवी स्टारर ये फिल्म 25 मई, 1987 को रिलीज हुई थी जिसका निर्देशन शेखर कपूर ने किया था।
मिस तनकपुर हाजिर हो
'मिस तनकपुर हाजिर हो' 26 जून, 2015 को रिलीज हुई थी पर बाॅक्स ऑफिस पर कमाई के मामले में कुछ खास नहीं चल पाई। हालांकि विनोद कापरी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में भी अन्नू कपूर ने अपनी काॅमेडी से लोगों को खूब हंसाया। मूवी में अन्नू कपूर के साथ-साथ एक्टर ओमपुरी, रवि किशन, संजय मिश्रा, हिना पांचाल और हर्षिता भट्ट ने अभिनय किया है।

अमिताभ बच्चन इस दिन मिलने आ रहे अपना 'झुंड' लेकर, फिल्म की रिलीज डेट हुई कनफर्म


Box Office Collection: 'गली ब्वाॅय' पहुंची 100 करोड़ के इतने पास, पांच दिन में तोड़ डाला कमाई का ये बांध


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.