-भीतरगांव में जहरीली शराब पीने से किसान की मौत, भतीजे और पड़ोसी की हालत नाजुक

kanpur@inext.co.in

KANPUR : घाटमपुर में जहरीली शराब से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. अभी दो दिन पहले मजरा सुखैयापुर में जहरीली शराब से दो ग्रामीणों की मौत का मामला ठंडा भी नहीं हुआ कि भीतरगांव में जहरीली शराब पीने से एक किसान की मौत हो गई. उसके भतीजे और पड़ोसी की हालत गंभीर बनी हुई है. इन तीनों ने भी परचून की दुकान से शराब खरीदकर पी थी.

आंखों में जलन व उल्टी

घाटमपुर खजुरी भीतरगांव निवासी भोला नाथ (58) किसान थे. परिवार में पत्नी धर्मशीला, बेटा अरविंद और चार बेटियां हैं. भोला नाथ ने संडे को भतीजे उमेश और बब्बू के साथ शराब पी थी. घर पहुंचते ही इन सभी की तबियत बिगड़ गई. आंखों में जलन के साथ उल्टी भी होने लगी. जिसका पता चलते ही परिजन तीनों को सीएचसी ले गए. वहां पर भोलानाथ को मृत घोषित कर दिया, जबकि अन्य दोनों की हालत गंभीर होने पर उन्हें हैलट रेफर कर दिया गया. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक भोलानाथ ने केमिकल मिली शराब पी थी.

इंडिया वन नाम का ब्रांड

पुलिस को शुरुआती जांच में पता चला कि तीनों ने इंडिया वन ब्रांड की देसी शराब पी थी. पुलिस और आबकारी विभाग की टीम पूरे क्षेत्र में छापेमारी कर इस ब्रांड की शराब नष्ट कर रही है. पुलिस जांच में पता चला कि घाटमपुर में गांव के कुछ दुकानदार अपने पास शराब रखने लगे हैं. वे ब्लैक में ग्रामीणों को शराब बेचते हैं. इंस्पेक्टर का कहना है कि अगर किसी भी परचून की दुकान में शराब बिकती पाई गई तो उसके खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी.

Posted By: Manoj Khare