दो अन्य कॉलोनियों के खिलाफ जारी किया ध्वस्तीकरण आदेश

Meerut। शासन के निर्देश के बाद एमडीए वीसी साहब सिंह ने अवैध कॉलोनियों के खिलाफ ध्वस्तीकरण अभियान शुरू कर दिया है। जोन बी में दो अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया गया तो वहीं जोन डी की दो कॉलोनियों को ध्वस्तीकरण नोटिस जारी किया गया है। एडीएम वीसी ने बताया कि यह अभियान जारी रहेगा।

दो कॉलोनियों को किया ध्वस्त

थाना कंकरखेड़ा क्षेत्र के जोन-बी में गुरुवार को जोनल अधिकारी एवं संयुक्त सचिव अजय कुमार और नोडल अधिकारी आलोक रंजन के नेतृत्व में दो अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया गया। एमडीए की प्रवर्तन टीम ने संजय चौधरी आलू फार्म के पीछे माउंट लिटरा के निकट मोदीपुरम में बनी अवैध कॉलोनी को ध्वस्त कर दिया। मोदीपुरम एनएच-58, पावली रोड स्थित एक अन्य अवैध कॉलोनी को ध्वस्त किया गया। यह कॉलोनी विक्रांत चौधरी, बकार खान और सुहेल खान ने विकसित की है। बड़ी संख्या में पुलिसबल के साथ एमडीए ने कार्रवाई को अंजाम दिया।

जारी किया ध्वस्तीकरण आदेश

प्रवर्तन खंड जोन-डी के क्षेत्र में स्थित ग्राम कमालपुर में आबिद अली, मुन्ने खां, घसीटा, नासिब आदि द्वारा प्राधिकरण से ले आउट पास कराए बिना अवैध कॉलोनी को विकसित कर लिया गया। यहां प्लाटिंग कर दी गई और लोगों को प्लाट बेंच भी दिए गए। प्राधिकरण ने विकासकर्ताओं को काफी समय दिया किंतु इनकी ओर से ले आउट/मानचित्र स्वीकृति के लिए कोई प्रयास नहीं किया गया जिसके बाद जोनल अधिकारी द्वारा ध्वस्तीकरण आदेश पारित किया गया है। वहीं एक अन्य अवैध कॉलोनी जोन ने संजीव शर्मा पुत्र राजेंद्र शर्मा द्वारा विकसित कर ली गई थी। हनी गोल्फ कॉलोनी के बराबर एक बाग के अंदर बाउंड्री करके यहां अवैध रूप से प्लाटिंग की जा रही थी। विकासकर्ता को इस कॉलोनी का ले आउट पास कराने के लिए पर्याप्त समय दिया गया किंतु विकासकर्ता ने एमडीए के नोटिस को संज्ञान में नहीं लिया जिसपर पर गुरुवार ध्वस्तीकरण आदेश जारी कर दिए गए।

मेरठ में अवैध कॉलोनियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान शुरू कर दिया गया है। गुरुवार को दो अवैध कॉलोनियों को ध्वस्त किया गया जबकि दो के खिलाफ ध्वस्तीकरण आदेश जारी किया गया है। अभियान जारी रहेगा।

साहब सिंह, एमडीए वीसी, मेरठ

Posted By: Inextlive