- पी कश्यप और सायना नेहवाल जल्द बंधेंगे परिणय सूत्र में

- खेल की दुनिया में सर्वाधिक जोडि़यां बैडमिंटन कोर्ट पर बनी

LUCKNOW: भारतीय बैडमिंटन की सनसनी सायना नेहवाल और इंटरनेशनल शटलर पी कश्यप जल्द ही परिणय सूत्र में बंध जाएंगे। बैडमिंटन की दुनिया की बात करें तो सायना और पी कश्यप के पहले भी कई खिलाड़ी आपस में शादी कर चुके हैं।

चेतन और ज्वाला की जोड़ी

इस जोडि़यों की बात करें तो सर्वाधिक चर्चा चेतन आनंद और ज्वाला गुट्टा को लेकर हुई है। चेतन जहां सिंगल्स के खिलाड़ी थे, वहीं ज्वाला गुट्टा ने भारतीय टीम के लिए वीमेन डबल्स और मिक्स्ड डबल्स में लंबी पारी खेली है। फैशन आइकन ज्वाला गुट्टा और चेतन आनंद की पहली मुलाकात बैडमिंटन कोर्ट पर ही हुई थी।

ये शटलर्स भी शामिल

बैडमिंटन जगत से जुड़े लोगों ने बताया कि पूर्व नेशनल चैंपियन उदय पवार और सुजाता जैन भी कोर्ट पर मिले और बाद में इन दोनों ने शादी कर ली। बैडमिंटन कोर्ट से शुरू हुए सफर को सात फेरों तक ले जाने वाले खिलाडि़यों में विक्रम सिंह विष्ट और मधुमिता बिष्ट, पार्थो गांगुली और अनिता गांगुली, पी गोपीचंद और पीवी लक्ष्मी, अजय कंवर और मंजूषा, तृप्ति मुरुगुंडे और अभिजीत, निखिल केनेटकर और श्रुति कुरियन आदि शामिल हैं।

बाक्स

हो जाती है अंडर स्टैंडिंग

इस बारे में इंडियन शटलर्स का कहना है कि पार्टी और अन्य फंक्शन आदि के लिए खिलाडि़यों को समय नहीं मिलता है। खिलाडि़यों का कोर्ट से लेकर बाहर तक अधिकतर समय साथ बीतता है। प्रैक्टिस के दौरान भी वे साथ ही रहते हैं। अधिकतर एक-दूसरे के साथ रहने के कारण, वे एक दूसरे को अच्छे से जानने लगते हैं। अच्छी अंडर स्टैंडिंग होने के कारण बहुत से प्लेयर आगे चलकर एक-दूसरे से शादी कर लेते हैं।

कोट

खिलाडि़यों के पास इतना वक्त नहीं होता है कि वह क्लब जा सकें। मूवी या कहीं घूमने भी जाते हैं तो अपने टीम मेम्बर्स के साथ ही। दूसरा सबसे बड़ा कारण है कि प्लेयर्स ही एक-दूसरे को अच्छी तरह समझते हैं। एक ही फील्ड से होने के कारण उनमें अच्छी अंडर स्टैंडिंग बन जाती है।

सायना नेहवाल

इंटरनेशनल बैडमिंटन प्लेयर

Posted By: Inextlive