- जिले के तीन सेंटर्स से चार अभ्यर्थी साथ ले गए ओएमआर सीट

- केंद्र व्यवस्थापकों ने चारों अभ्यार्थियों के खिलाफ दी तहरीर

बरेली । सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा में संडे को हद हो गई। परीक्षा देने आए तीन सेंटर्स से चार परीक्षार्थी अपनी ओएमआर सीट (आंसर सीट) ही चुराकर ले गए। परीक्षा खत्म होने के बाद इन सेंटर्स में काउंटिंग में आंसर सीट कम पाई गई तो हंगामा कट गया। इसके बाद केंद्र व्यवस्थापकों ने चारों परीक्षार्थियों के खिलाफ थाने में एफआईआर दर्ज कराने के लिए तहरीर दी है। जिले में सहायक अध्यापक भर्ती परीक्षा के लिए 38 सेंटर्स बनाए गए थे। इनमें कुल 19800 अभ्यार्थियों को परीक्षा देनी थी, जिसमें से केवल 18867 ने ही परीक्षा दी।

इन सेंटर्स से गायब हुई कापियां

- शहर के साहू गोपीनाथ इंटर कॉलेज में एक अभ्यर्थी ओएमआर शीट की कार्बन कापी जमा करने की बजाय अपने साथ ले गया।

- भोजीपुरा के हांडा पब्लिक स्कूल में भी मिलान कराने पर एक कॉपी कम मिली।

- नवाबगंज के श्री कृष्ण इंटर कॉलेज में भी दो अभ्यर्थियों ने ओएमआर शीट की कार्बन कापी जमा नहीं की।

क्या है नियम

सहायक अध्यापक भर्ती एग्जाम में मेन ओएमआर सीट के साथ दो कार्बन कॉपी भी मिलती हैं। एग्जाम के बाद अभ्यर्थी को मूल कॉपी के साथ एक कार्बन कॉपी भी जमा करनी होती है। सिर्फ एक ही कार्बन कॉपी अपने साथ ले जानी होरी है। लेकिन ये चाराें अभ्यर्थी दोनों कार्बन कॉपी अपने साथ ले गए।

चुनाव के पूछे गए सवाल

एग्जाम के बाद बाहर आए अभ्यर्थियों से परीक्षा में आए सवालों के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि हाल में तीन राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव के परिणामों से जुड़े सवाल आए। साथ ही हाल में हुई घटनाओं से जुड़े सवाल भी थे।

--------------------

मार्कशीट में नाम गलत होने से परीक्षा से बहार

बीएड की मार्कशीट में महिला अभ्यर्थी का नाम गलत होने से लाइंस रोहिला इंटर कॉलेज के केंद्र व्यवस्थापक ने उसे परीक्षा से बाहर कर दिया। इससे गुस्साई अभ्यर्थी द्रोपदी ने सेंटर पर हंगामा काट दिया। आरोप लगाया कि बीएड की मार्कशीट में उसका नाम गलत था, जिसे सही कराने के लिए उसने कई बार एप्लीकेशन भी दी। प्रयागराज पहुंचकर परीक्षा प्राधिकरण अधिकारी से भी मिली। टीइटी की परीक्षा भी द्रोपदी ने इसी मार्कशीट के आधार पर दी थी। लेकिन उसे सहायक भर्ती परीक्षा में शामिल नहीं होने दिया गया।

Posted By: Inextlive