-आज सुबह नौ बजे से शुरू होगा अतिक्रमण हटाओ अभियान

-बिरसा, अरगोड़ा, हरमू, रातू रोड, करमटोली, बूटी मोड़ और कांटाटोली चौक से हटेगा कब्जा

-ब्यूटिफिकेशन, वाइडनिंग और लाइटिंग का नए सिरे से होगा काम

>RANCHI: सिटी के सात प्रमुख चौक- चौराहों से शुक्रवार से अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसके लिए प्रशासन ने एक कमेटी का गठन किया है। इसके प्रमुख पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता हैं। सुबह 9 बजे से अतिक्रमण हटाने का यह अभियान शुरू होगा।

नए सिरे से बनेगा गोलंबर

बिरसा चौक, अरगोड़ा चौक, हरमू, रातू रोड चौक, करमटोली चौक, बूटी मोड़ चौक और कांटाटोली चौक से अतिक्रमण हटाया जाएगा। इन चौकों पर गोलंबर को चौड़ा कर नए सिरे से बनाया जाएगा। यह काम पथ निर्माण विभाग करेगा। इसके साथ ही इन चौक-चौराहों की सजावट और लाइटिंग का काम भी नए सिरे से होगा। इन सातों चौक-चौराहों के गोलंबर की डिजाइन तैयार की जा रही है।

सचिव ने किया था निरीक्षण

पिछले दिनों इन चौक-चौराहों का निरीक्षण पथ निर्माण विभाग की प्रधान सचिव राजबाला वर्मा, नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव अरुण कुमार सिंह और रांची नगर निगम के नगर आयुक्त प्रशांत कुमार ने किया था। इसके बाद यहां ब्यूटिफिकेशन और चौड़ीकरण को लेकर अतिक्रमण हटाने का आदेश जारी हुआ है। अतिक्रमण के कारण हमेशा इन चौक-चौराहों पर ट्रैफिक जाम लगा रहता है।

सीएम-सीएस भी गंभीर

इन चौक-चौराहों के ब्यूटीफिकेशन के लिए सालों से बात चल रही है, लेकिन यह कभी परवान नहीं चढ़ पाई। इसके लिए मुख्यमंत्री रघुवर दास से लेकर मुख्य सचिव राजीव गौबा भी कई बार अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते रहे हैं।

Posted By: Inextlive