यूपीएससी का फाइनल रिजल्ट शुक्रवार को जारी हो गया. इसमें जमशेदपुर की अन्या ने शानदार प्रदर्शन करते हुए देश भर में 60वां स्थान हासिल किया है.


ranchi@inext.co.inRANCHI: यूपीएससी का फाइनल रिजल्ट शुक्रवार को जारी हो गया. इसमें जमशेदपुर की अन्या ने शानदार प्रदर्शन करते हुए देश भर में 60वां स्थान हासिल किया है. इससे पहले भी उन्हें 579वां स्थान मिला था. वहीं, रांची के जयेश को 703वां स्थान मिला है. इनके पिता बीबी राम रिटायर्ड डीएसपी हैं. जयेश का यह चौथा प्रयास था. इनके अलावा गढ़वा के शिवेंदु भूषण को 120वां स्थान, धनबाद के आलोक को 135वां, हजारीबाग के प्रियांक किशोर को 274वां व पलामू के राहुल कुमार दुबे को 365वां स्थान मिला है.

बिना कोचिंग प्रियांक को शानदार सफलता
हजारीबाग के प्रियांक अपने पहले ही प्रयास में सफल हुए हैं. वे डीएसपी कमल किशोर के पुत्र हैं. वर्तमान में दिल्ली स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स पीजी के स्टूडेंट हैं. प्रियांक ने प्रारंभिक पढ़ाई जमशेदपुर से की है. प्लस टू श्यामली से और स्नातक दिल्ली के रामजस कॉलेज से किया है. उनका पूरा परिवार मूल रूप से बक्सर निवासी है. कमल किशोर ने बताया कि प्रियांक ने कभी भी तैयारी को लेकर कोचिंग का सहारा नहीं लिया. लगातार 16 घंटे की पढ़ाई की. वहीं दिल्ली में मौजूद प्रियांक ने बताया कि पढ़ाई के दौरान टाइम मैनेजमेंट सबसे महत्वपूर्ण पहलू था. इसे ध्यान में रखते हुए तैयारी शुरू की. पूरे परिवार का सपोर्ट मिला और आज सफलता मिली है. इस दौरान मोबाइल से भी दूरी बनाकर रखा. उनकी माता शालिनी पांडे हाउसवाइफ हैं. प्रियांक के बड़े भाई प्रांजल किशोर सुप्रीम कोर्ट में एडवोकेट हैं.

Posted By: Prabhat Gopal Jha