-कोटे का 2632 एमटी चावल खराब आने पर भेजा गया वापस

-पूर्ति-विभाग और आरएफसी के चक्कर में उपभोक्ता परेशान

DEHRADUN : एपीएल उपभेक्ताओं के अक्टूबर का चावल का कोटा शायद आपूर्ति विभाग पचा गया है। उस वक्त खराब चावल की सप्लाई आने पर आपूर्ति विभाग ने इसे वापस तो करा दिया, लेकिन वापस जाने के बाद सही चावल डेढ़ महीने बाद भी उपभोक्ताओं तक नहीं पहुंचा है, जबकि अब नवंबर के कोटा का चावल दुकानों पर बंटना शुरू हो गया है।

चार लाख उपभोक्ताओं से धोखा

आरएफसी से जिले में चार लाख एपीएल उपभोक्ताओं के लिए अक्टूबर में जो चावल भेजा था, वह निम्न गुणवत्ता का था। ग्राहकों ने इस पर सवाल उठाए तो तीन ट्रक चावल वापस भेज दिया गया था। उस वक्त कहा गया था कि कुछ दिन में ही सही चावल मंगाकर उपभोक्तओं को दे दिया जाएगा। अब उपभोक्ताओं के लिए परेशानी वाली बात यह है कि अक्टूबर के कोटे के लिए उपभोक्ता नवंबर के कोटे के साथ इंतजार में थे, लेकिन नवंबर में भी केवल इस महीने का कोटा बांटा जा रहा है। पिछले महीने का कोट नहीं मिलने से उपभोक्ता परेशान हैं।

अक्टूबर के कोटे का चावल कुछ दिन में दुकानों पर पहुंच जाएगा। एक हफ्ते बाद उपभोक्ता राशन दुकान से अक्टूबर कोटे का चावल ले सकते हैं।

-पीएस पांगती, जिला पूर्ति अधिकारी

अक्टूबर का कोटा नहीं मिलने से कार्ड धारक दुकानों के चक्कर काट रहे हैं। इस मुद्दे समेत अन्य मांगों पर एसोसिएशन ख्भ् नवंबर को जिला पूर्ति अधिकारी से मुलाकात करेगी।

-जितेंद्र गुप्ता, अध्यक्ष, उत्तराखंड सरकारी सस्ता गल्ला विक्रेता परिषद

Posted By: Inextlive