आईफोन यूजर्स के लिए बुरी खबर डिलीट होने वाले हैं व्‍हाट्सऐप स्‍टीकर्स!

2018-11-19T06:40:30+05:30

आईफोन यूजर्स को यह खबर परेशान करने वाली है क्‍योंकि बताया जा रहा है कि ऐपल अपने ऐप स्‍टोर से सभी व्‍हाट्सऐप स्‍टीकर्स डिलीट कर सकती है।

सैन फ्रांसिस्को (आईएएनएस)हाल ही व्हाट्सऐप यूजर्स के लिए लॉन्‍च हुए स्‍टीकर्स ने उनका दिल जीत लिया है। यूं तो यह सुविधा एंड्रॉयड और आईओएस दोनों पर उपलब्‍ध है, लेकिन WABetaInfo की रिपोर्ट के मुताबिक ऐपल व्‍हाट्सऐप के सभी स्‍टीकर्स और उनकी ऐप्‍स को डिलीट कर सकता है, क्‍योंकि ये ऐप्‍स ऐपल द्वारा डेवलपर्स के लिए बनाई गई पॉलिसी का उल्लंघन कर रहे हैं।

एक जैसे लुक और बिहेवियर के कारण स्‍टीकर्स बने परेशानी
व्‍हाट्सऐप की वर्ल्‍ड फेमस फैन वेबसाइट WABetaInfo ने ट्वीट करके बताया है कि व्‍हाट्सऐप पर स्‍टीकर्स का इस्‍तेमाल करने के लिए यूजर्स को कई थर्ड पार्टी ऐप्‍स इंस्‍टॉल करनी पड़ती हैं। ऐसे में व्‍हाट्सऐप स्‍टीकर्स के लिए भारी संख्‍या में एक जैसे लुक और बिहेवियर वाली ऐप्‍स स्‍टोर पर लॉन्‍च हो गई हैं। अब ऐपल इस बात से परेशान है कि इनमें से तमाम ऐप्‍स ऐपल द्वारा डेवलपर्स के लिए बनाई गई पॉलिसी का उल्‍लंघन कर रहे हैं। यही वजह है कि कंपनी ऐसी अराजकता फैलाने वाली स्‍टीकर ऐप्‍स को अपने ऐप स्‍टोर से डिलीट करने की सोच रही है।

दूसरी ऐप्‍स पर निर्भर नहीं रह सकता व्‍हाट्सऐप
अक्‍टूबर महीने में व्‍हाट्सऐप ने अपनी ऐप के लिए स्‍टीकर्स फीचर लॉन्‍च किया था। इसके लिए कंपनी ने तमाम थर्डपार्टी ऐप डेवलपर्स को कहा था कि वो व्‍हाट्सऐप के लिए स्‍टीकर बनाएं और उन्‍हें एक ऐप के रूप में ऐप स्‍टोर पर लॉन्‍च कर दें। इसके बाद यूजर्स को इन एडीशनल ऐप्‍स को अपने फोन में इंस्‍टॉल करने के बाद व्‍हाट्सऐप पर नए नए स्‍टीकर्स का इस्‍तेमाल कर पाएंगे। डब्‍ल्यूएबीटा इन्‍फो के मुताबिक ऐपल को व्‍हाट्सऐप के इसी फीचर पर आपत्ति है। ऐपल का मानना है कि एक ऐप किसी दूसरी ऐप्‍स पर निर्भर नहीं होनी चाहिए। इसके अलावा कोई भी स्‍टीकर ऐप व्‍हाट्सऐप से जुड़ी नहीं है।\

एंड्रॉयड फोन का डाटा बैकअप गूगल ड्राइव पर रखना हुआ आसान! जानिए तरीका

व्हाट्सएप से जुड़े इन 10 सवालों के जवाब क्‍या आपको मिले? यहां पढ़िए


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.