बदमाशों ने लगाई अर्जी, पेशी के दौरान हो सकती है हत्या

150 से 200 के करीब बंदी कोर्ट में पेशी के लिए जाते है

2750 बंदी हैं इस समय चौ। चरण सिंह जेल में

पेशी के लिए वीडियो कांफ्रेसिंग की कोर्ट में की अपील

Meerut। पेशी के लिए झांसी से बागपत जेल में लाए गए डॉन मुन्ना बजरंगी की हत्या से मेरठ जेल में बंद इनामी बदमाशों को अपनी जान पर खतरा मंडराने लगा है। उन्होंने कोर्ट में अपील की है कि उनकी वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए पेशी कराए जाए। उन्होंने आशंका जताई है कि जेल के बाहर पेशी के दौरान उनकी हत्या हो सकती है।

दूसरे जिलों से आते हैं कैदी

चौ.चरण सिंह कारागार से करीब 150 से 200 के करीब बंदी कोर्ट में पेशी के लिए जाते है। इसके साथ कई इनामी बदमाशों को दूसरे जिलों की कोर्ट में पेशी के लिए भी भेजा जाता है। दूसरे जिलों में जाते वक्त बदमाशों को जान का खतरा रहता है। इसलिए अब बदमाश दूसरे जिलों में पेशी पर जाने से कतरा रहे हैं, लिहाजा वे वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए जेल में ही पेशी की मांग कर रहे हैं।

सहमे हैं कई बदमाश

बागपत जेल में आने से पहले मुन्ना बजरंगी झांसी की जेल में बंद था। हत्या से एक हफ्ते पहले ही मुन्ना बजरंगी की पत्‍‌नी ने प्रेसवार्ता करके उसकी हत्या की आशंका जताई थी। उन्होंने बताया था कि बागपत कोर्ट में उनकी पेशी थी। पुलिस उन्हें झांसी जेल से बागपत कोर्ट में पेशी के लिए लेकर आई थी। रात ज्यादा होने पर उन्हें बागपत जेल में रुकवाया गया था। इसी दौरान अगले दिन सुबह छह बजे कुख्यात सुनील राठी बदमाश ने उसकी जेल में ही गोली मारकर हत्या कर दी थी।

आदेश पर ही सुविधा

कोर्ट ने मुन्ना बजरंगी की जेल में हत्या करने वाले कुख्यात सुनील राठी की भी फतेहगढ़ जेल में वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए पेशी कराने के आदेश दिए है। सुनील राठी ने भी कोर्ट से अपनी जान का खतरा बताया था। वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉ। विधु दत्त पांडे ने बताया कि इस समय मेरठ जेल में 2750 बंदी है। जिन बंदियों को अपनी जान का खतरा रहता है वह कोर्ट में अपील करता है। कोर्ट के आदेश पर उनकी वीडियो कांफे्रसिंग की सुविधा उपलब्ध कराई जाती है।

Posted By: Inextlive