- विकास भवन में हुई जिला योजना की मीटिंग

- रकम तो बढ़ी लेकिन बजट का नहीं अता-पता

आगरा। विकास भवन में जिले के प्रभारी मंत्री पारसनाथ यादव की अध्यक्षता में जिला योजना वर्ष 2015-16 की कार्ययोजना की मीटिंग की गई। इसमें जिले के विकास के लिए 4.29 अरब की कागजी कार्ययोजना पर प्रभारी मंत्री द्वारा अन्तिम रूप से मुहर लगा दी गई। जिला योजना की औपचारिक मीटिंग एक घंटे में समाप्त हो गई।

1.88 अरब से 4.29 अरब पहुंची राशि

इस बार जिला योजना में केन्द्रांश शामिल होने से यह योजना 1.88 अरब से 4.29 अरब पर जा पहुंची लेकिन बिडम्बना की बात ये है कि अभी तक जिला योजना में दर्जनों विभागों को बजट जारी तक नहीें किया गया। इस बार भी प्रभारी मंत्री ने जिले के सभी जनप्रतिनिधियों को बजट रिलीज कराने का भरोसा दिलाया है।

जनप्रतिनिधियों ने उठाए विकास के मुद्दे

जिला योजना की मीटिंग में जनप्रतिनिधियों द्वारा विकास के मुद्दे उठाए गए। इसमें एत्मादपुर विधायक डॉ। धर्मपाल सिंह ने सड़क और ऑवलखेड़ा के कॉलेज निर्माण का मुद्दा उठाया, विधायक कालीचरन सुमन ने धनौली अजीजपुर नगला ऊदा का जल निकासी का मुद्दा उठाया, विधायक सूरजपाल, छोटेलाल वर्मा व भगवान सिंह कुशवाह द्वारा अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र के मुद्दे उठाए और बजट रिलीज कराने की मांग की।

ये रहे मौजूद

जिला योजना की मीटिंग में कैबिनेट मंत्री महेन्द्र अरिदमन सिंह, राज्यमंत्री रामसकल गुर्जर, सपा जिलाध्यक्ष रामसहाय यादव, डीएम पंकज कुमार, जिला सांख्यिकी अधिकारी चित्रा दुबे, सीडीओ एनके पालीवाल, सांसद प्रतिनिधि चौ। रामेश्वर सिंह समेत अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Posted By: Inextlive