लंदन में नीरव मोदी के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी

2019-03-19T10:50:25+05:30

लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने जारी किया वारंट कभी भी हो सकती है गिरफ्तारी।

लंदन/नई दिल्ली (आईएएनएस)। लंदन में बेखौफ  घूम रहे भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी पर शिकंजा कसना शुरू हो गया है। सोमवार देर शाम लंदन की वेस्टमिंस्टर कोर्ट ने नीरव के खिलाफ  गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, 13 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा का घोटाला करने वाले नीरव को किसी भी वक्त गिरफ्तार किया जा सकता है।  ईडी ने 26 फरवरी को पीएनबी धोखाधड़ी मामले में नीरव मोदी और उसकी सहयोगी कंपनियों की 147 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की।

सीबीआई, ईडी की टीम जाएंगी लंदन

सूत्रों की मानें तो अब इंडिया से सीबीआई और ईडी की एक टीम लंदन के लिए रवाना होगी। इस बीच नीरव मोदी मामले को सीबीआई और ईडी की टीम लगातार यूके अथॉरिटी और लंदन में मौजूद इंडियन हाई कमिशन के संपर्क में है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, लंदन पुलिस की गिरफ्तारी के बाद नीरव मोदी के पास जमानत के लिए कोर्ट जाने का विकल्प है। कोर्ट से सशर्त जमानत मिल सकती है।  सीबीआई ने इंटरपोल और यूके अथॉरिटीज से सम्पर्क साधकर भगोड़े कारोबारी के खिलाफ जारी रेड कॉर्नर नोटिस पर कार्रवाई कर तुरंत गिरफ्तारी की मांग की थी। एजेंसियां लंबे समय से नीरव मोदी का ब्रिटेन से प्रत्यर्पण कराने की कोशिश में जुटी है। यूके से मोदी के प्रत्यर्पण की आधिकारिक मांग पिछले साल जुलाई/अगस्त में की गई थी। हाल ही में वह मीडिया के कैमरे में कैद हुआ था। 'द टेलिग्राफ' के एक वीडियो में नीरव मोदी लंदन की सड़कों पर बेफिक्र होकर घूमता दिखा था।

नीरव मोदी ने कनाडियाई युवक को 1.5 करोड़ रुपये में बेची नकली हीरे की अंगूठी, टूट गई सगाई

नीरव मोदी ने दिया झटका तो PNB ने पकड़ी गांधीगिरी की राह, डिफाल्‍टरों के घर पोस्‍टर बैनर लेकर धरना


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.