टेक्निकल कर्मचारी के साथ ही सुरक्षाकर्मी भी मांगे

देहरादून।

घंटाघर के समीप स्थित उत्तरा म्यूजिक ऑफ कंटेंपरेरी आर्ट गैलरी को असुरक्षित महसूस किया जा रहा है। यहां पेंटिंग्स की टेक्निकल तरीके से साफ-सफाई नहीं होने के चलते वो भी खराब हो रही हैं। ऐसे में यहां के प्रबंधन की ओर से संस्कृति विभाग को लेटर भेज कर इस ओर ध्यान देने और नियुक्तियों के लिए कहा गया है।

--

लाखों रुपये की पेंटिंग पर नहीं ध्यान

आर्ट गैलरी में लाखों रुपये की पेंटिंग्स तो लगा दी गई हैं, लेकिन इनकी साफ-सफाई के लिए कोई टेक्निकल स्टाफ नहीं रखा गया है। माली का काम देखने वाले व्यक्ति को ही गैलरी की सफाई सहित पेंटिंग्स की सफाई का भी जिम्मा दिया गया है। पेंटिंग्स की नियमित सफाई नहीं हो पा रही है। ऐसे में लाखों रुपये की पेंटिंग्स की सफाई के लिए संस्कृति विभाग को पत्र भेजकर टेक्निकल कर्मचारी रखने को कहा गया है।

--

सुरक्षाकर्मी भी नहीं

संस्कृति विभाग को पत्र भेज कहा गया है कि आर्ट गैलरी की सुरक्षा के लिए रात्रिकालीन सुरक्षाकर्मी की भी आवश्यकता है। भवन का बाहरी भाग कैमरे के क्षेत्र में नहीं है। अधिकांश भाग कांच का होने की वजह से चोरी की आशंका बनी रहती है। ऐसे में यहां जल्द से जल्द सुरक्षाकर्मी भी रखे जाने की मांग की गई। ताकि पेंटिंग्स और यहां रखा अन्य सामान सुरक्षित रह सके।

--

पेंटिंग्स की नियमित सफाई होनी बेहद जरूरी है। जिसके लिए टेक्निकल कर्मचारी और सुरक्षाकर्मी की भी मांग हमारी ओर से की गई है।

गणेश चंद्र पांडे, कनिष्ठ प्राविधिक सहायक

Posted By: Inextlive