-छह डेड बॉडी व पांच घायल पहुंचे मंडलीय हॉस्पिटल, स्ट्रेचर की रही कमी

-दो मृतकों की नहीं हो सकी पहचान, एक घायल ट्रामा सेंटर रेफर

कैंट रेलवे स्टेशन के सामने बन रहे फ्लाईओवर स्थल पर हुए हादसे के बाद मंडलीय हॉस्पिटल कबीरचौरा व बीएचयू के ट्रामा सेंटर में घायलों को लाने का शुरू हुआ सिलसिला देर रात तक चलता रहा। मंडलीय हॉस्पिटल में एक-एक कर कुल 13 लोग एम्बुलेंस से लाए गए। इनमें छह डेड बॉडी शामिल रहीं। वहीं घायल अवस्था में लाए गए एक की हालत गंभीर देख उसे ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया। इस दौरान हॉस्पिटल में अफरा-तफरी का माहौल रहा। घायलों की मदद के लिए हॉस्पिटल कैंपस में स्थानीय लोगों की भारी भीड़ जमा रही। इसमें घायलों को सांत्वना देने के लिए कुछ नेता भी मौजूद रहे।

अलर्ट किए गए अस्पताल

हादसे को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी हॉस्पिटल्स को अलर्ट मोड पर कर दिया। सीएमओ डॉ। वीबी सिंह ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल व मंडलीय हॉस्पिटल में छह डॉक्टर्स की टीम के साथ दस स्टाफ नर्स तैनात करने के साथ 15 बेड रिजर्व किये जाने का आदेश दिया। घटना की गंभीरता को देखते हुए जहां बीएचयू ट्रामा सेंटर में इमरजेंसी वार्ड तुरंत बनाया गया। वहीं मंडलीय व डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल में छुट्टी पर रही स्टाफ नर्स व डॉक्टर्स को फौरन बुला लिया गया।

6 मृतकों में 4 की हुई शिनाख्त

रात 8.30 बजे मंडलीय हॉस्पिटल पहुंचीं 6 अज्ञात डेड बॉडी में से 4 की शिनाख्त कर ली गई। जबकि 2 लोगों के बारे में जानकारी जुटाने में पुलिस प्रशासन जुटा रहा। वहीं हॉस्पिटल प्रबंधन ने यहां पहुंचे सभी 7 घायलों की सूची जारी की। इसके साथ ही घटनास्थल से घायल और मृतकों को लाने के लिए सभी एम्बुलेंस को तत्काल मौके पर बुला लिया गया। इसकी कमान खुद सीएमओ ने संभाली रखी थी।

सिर्फ चार स्ट्रेचर

सीएमओ के आदेश के बावजूद मंडलीय हॉस्पिटल में कमी देखी गई। यहां उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब इमरजेंसी के बाहर एक-एक कर 5 एम्बुलेंस की लाइन लग गई। उस दौरान मृतकों और घायलों को एम्बुलेंस से उतारने के लिए स्ट्रेचर की कमी हो गई। इमरजेंसी के बाहर सिर्फ तीन, चार स्ट्रेचर ही रखे गए थे। जिसकी वजह से एम्बुलेंस को कुछ देर तक स्ट्रेचर का इंतजार करना पड़ा। इस दौरान एक घायल व्यक्ति को परिजन ऑटो से लेकर हॉस्पिटल पहुंचे।

मंडलीय हॉस्पिटल में पहुंचे

7 घायल

नाम उम्र पता

मो। शकील 30 नक्खी घाट

नसरूद्दीन 25 देवरिया

मो। इस्माइल 26 चेतगंज

प्रदुम्न लाल केशरी 35 पिपराही चुनार

सीता राम 65 चंदुआ छित्तूपुर

महेन्द्र प्रताप 49 चहनिया चंदौली

एक अज्ञात

----

मृतक

राम चंद्र 55 जौनपुर

विद्या देवी 50 जौनपुर

अरुण वर्मा 25 जौनपुर

सभी एक ही परिवार के

शिव बचन राम 44 गाजीपुर

दो अज्ञात

ट्रामा सेंटर में कुल पहुंचे

03 घायल

राजेश कुमार भास्कर

महेन्द्र प्रताप अग्रवाल

रवि प्रताप

03 मृतक

संजय कुमार 35 गाजीपुर

दो अज्ञात

Posted By: Inextlive