-विभागीय सुस्ती गुल कर रही बत्ती, भीषण गर्मी में लोगों का जीना हुआ मुहाल

-शहर में डिस्मेंटलिंग वर्क के चलते 4 से 5 घंटे तक की हो रही बिजली कटौती

24 घंटे बिजली देने का वादा पूरा नहीं हो रहा है। बिजली उपभोक्ताओं को शट डाउन के नाम पर अभी भी बिजली कटौती की समस्या झेलनी पड़ रही है। भीषण गर्मी जहां लोगों का जीना मुहाल कर रही है। वहीं अघोषित बिजली कटौती से लोग पसीने से तर बतर हो रहे हैं। शहर से ज्यादा खराब हालत रूरल एरिया की है। अधिकारियों का कहना है कि जहां भी बिजली जा रही है। वहां टेक्निकल फाल्ट व ओवरलोडिंग होने से पावर कट हो रहा है।

कभी भी कट जा रही बिजली

शहर में रुक-रुककर हो रही बिजली कटौती अब लोगों को परेशान करने लगी है। भीषण गर्मी में असमय की जा रही कटौती से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। बिजली व्यवस्था को सुधारने के नाम पर करोड़ों रुपये विभाग ने खर्च कर दिए। इसके बाद भी लोगों को बिजली कटौती की मार से निजात नहीं मिल पा रही है। हाल यह है कि शहरी क्षेत्र में रोजाना रुक-रुककर 2 से 3 घंटे की कटौती की जा रही है। भीषण गर्मी में हो रही अघोषित कटौती से लोगों का दिन का चैन और रात का सुकून छिनने लगा है। लक्सा, गोदौलिया, सिगरा, आदि इलाकों में ये अघोषित कटौती हो रही है।

नहीं पूरी होती नींद

अधिकारियों का कहना है कि शहर में बिजली कटौती की बात पूरी तरह से गलत है। बिजली की कटौती नहीं हो रही है। जहां कही भी पावर कट हो रहा है, वह तकनीकी फाल्ट की वजह से हो रहा है। वहीं स्थानीय लोगों की मानें तो सुबह से लेकर शाम तक दो से तीन घंटे बिजली गायब रहने से उन्हें बेहाल होना पड़ रहा है। भीषण गर्मी में सबसे बुरा हाल रोजेदारों का हो रहा है। कहीं अलसुबह से 3 से 4 घंटे का शट डाउन लिया जा रहा है तो कहीं आधी रात में बत्ती गुल हो जा रही है। कटौती के कारण लोगों की नींद भी पूरी नहीं हो पा रही है।

अभी बहुत से ऐसे एरिया हैं जहां डिस्मेंटलिंग का काम हो रहा है। इसलिए कुछ घंटों के लिए शट डाउन लिया जा रहा है। कुछ एरिया में ओवर लोडिंग व टेक्निकल फाल्ट होने से भी बिजली गुल हो जाती है।

आशीष अस्थाना, एसई, पीवीवीएलएल

Posted By: Inextlive