Ind Vs Pak ये हैं 5 भारतीय खिलाड़ी जो निकालेंगे पाकिस्तान का दम

2018-09-19T08:30:51+05:30

एशिया कप 2018 का सबसे बड़ा मैच बुधवार को भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें इस मुकाबले के लिए पूरी तरह से तैयार हैं। आइए जानें वो कौन 5 भारतीय खिलाड़ी हैं जो निकाल सकते हैं पाकिस्तान का दम

कानपुर। क्रिकेट जगत के दो चिर-प्रतिद्वंदी भारत और पाकिस्तान एक बार फिर आमने-सामने आ रहे। बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में दोनों टीमों के बीच एशिया कप 2018 का पांचवां मुकाबला खेला जाएगा। दोनों टीमें यह मैच जीतने के लिए पूरी कोशिश करेंगी। भारत-पाकिस्तान के बीच पिछली भिड़ंत चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में हुई थी जहां भारत को हार मिली थी। मगर इस बार भारत के ये 5 खिलाड़ी उस हार का बदला लेने मैदान में उतरेंगे और पाकिस्तान का दम निकालेंगे।
1. रोहित शर्मा
टीम इंडिया के कप्तान और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भारत की जीत में मुख्य भूमिका निभा सकते हैं। विराट कोहली की गैर मौजूदगी में रोहित शर्मा ही भारत के टॉप ऑर्डर बल्लेबाजों में सबसे अनुभवी हैं। सीमित ओवरों में रोहित का खेल बिल्कुल बदल जाता है। उनके नाम वनडे में तीन दोहरे शतक हैं, इससे पता चलता है कि दाएं हाथ का यह बल्लेबाज ओपनिंग में आकर अंत तक टिका रह सकता है। पाकिस्तान के खिलाफ भी रोहित का ऐसा ही कुछ करना होगा क्योंकि पाक पेसर्स के खिलाफ किसी एक बल्लेबाज को एक छोर संभाले रखना होगा। रोहित यह जिम्मेदारी उठा सकते हैं। पाकिस्तान के खिलाफ रोहित ने कुल 13 वनडे खेले हैं जिसमें उनके नाम 34.75 की औसत से 417 रन दर्ज हैं। जिसमें पांच अर्धशतक भी शामिल हैं।
2. केएल राहुल
हाल ही में खत्म हुए इंग्लैंड दौरे पर आखिरी टेस्ट में केएल राहुल ने शतक लगाकर अपनी फॉर्म वापसी के संकेत दे दिए हैं। केएल राहुल भी तूफानी बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। अगर उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिलता है तो वह इसे जरूर भुनाना चाहेंगे। राहुल तकनीकी रूप में बिल्कुल सक्षम हैं और स्कोर बोर्ड हमेशा चलाते रहते हैं। ऐसे में पाक गेंदबाजों को वह अच्छा सबक सिखा सकते हैं। हालांकि उन्हें थोड़ा धैर्य रखने की जरूरत होगी और एक बेहतरीन पारी खेल पाकिस्तान का दम निकालना होगा।
3. एमएस धोनी
एशिया कप के 'ब्रैडमैन' कहे जाने वाले एमएस धोनी भारत के लिए हमेशा मैच विनर खिलाड़ी रहे हैं। इस टूर्नामेंट में भी उनसे ऐसा ही मैच जिताऊ पारी की उम्मीद होगी। धोनी ने 2008 से लेकर 2012 तक के एशिया कप में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने कुल 13 मैच खेले जिसमें माही ने 95.16 की औसत से 571 रन बनाए। इस दौरान धोनी के बल्ले से एक शतक और तीन अर्धशतक भी निकले। वहीं पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड की बात करें तो माही का बल्लेबाजी औसत 55.90 है, उन्होंने पाक के विरुद्ध 33 मैचों में 1230 रन बनाए हैं जिसमें दो शतक और 9 अर्धशतक शामिल हैं।
4. कुलदीप यादव
भारतीय टीम की एक और मजबूत कड़ी उनकी स्पिन गेंदबाजी है। इस बार कुलदीप यादव और युजवेंद्र चहल की जोड़ी पाक बल्लेबाजों को अपनी फिरकी में फंसाने की कोशिश करेगी। अगर यह दोनों गेंदबाज अच्छी गेंदबाजी कर गए तो भारत को जीत से कोई नहीं रोक सकता। कुलदीप के नाम 23 मैचों में 48 विकेट दर्ज हैं और वह विकेटों का अर्धशतक लगाने से बस दो कदम दूर हैं।
5. जसप्रीत बुमराह
भारतीय गेंदबाजी के मुख्य हथियार बन चुके जसप्रीत बुमराह को डेथ ओवर स्पेशलिस्ट कहा जाता है। आखिरी ओवरों में बुमराह की गेंदों का पाक बल्लेबाजों के पास शायद ही कोई तोड़ हो। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार की स्विंग पाकिस्तान के बल्लेबाजों को काफी परेशान कर सकती है।
Ind vs Pak : कोहली के बाद आता है जिसका नाम वो कर सकता है भारत का काम तमाम
एशिया कप में 1.5 लाख रुपये में बिक रही भारत-पाकिस्तान मैच की टिकट


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.