भारतपाक मैच के दौरान ये 5 तस्वीरें नहीं देखीं तो क्या देखा

2018-09-20T12:27:25+05:30

एशिया कप 2018 के पांचवें मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हरा दिया है। एक तरफा रहे इस मैच में भारतीय खिलाड़ी पाकिस्तानियों पर हावी रहे। तो आइए मैच के दौरान खींची गई इन 5 तस्वीरों को देखते हैं जो हैं सबसे अलग

कानपुर। एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराकर चैंपियंस ट्रॉफी में मिली हार का बदला शानदार तरीके से लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम केवल 43.1 ओवर में 162 रन पर सिमट गई। जवाब में भारत ने आसानी से 29 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया। भारत की तरफ से रोहित शर्मा ने 52 और शिखर धवन ने 46 रन बनाए। वहीं दिनेश कार्तिक और अंबाति रायुडू 31-31 रन बनाकर नाबाद रहे। वैसे तो यह मैच एक तरफा रहा फिर भी मैच के दौरान कुछ ऐसे मोमेंट आए जो हमेशा याद किए जाएंगे।

12 सेमी के अंतर से रन आउट

एक समय टीम इंडिया के लिए घातक बने रहे पाक बल्लेबाज शोएब मलिक को 43 रन पर अंबाती रायडू ने रन आउट किया। यह रन आउट इतना शानदार था कि हर किसी ने रायडू की तारीफ की। दरअसल शोएब एक रन लेने के चलते क्रीज छोड़कर भाग गए मगर आधे रास्ते में पहुंचने के बाद उनके पार्टनर ने उन्हें मना कर दिया। इधर शोएब जब तक क्रीज पर लौटते रायडू का सीधा थ्रो विकेटों पर जा लगा और क्रीज से 12 सेमी दूर रह गए।

मनीष पांडेय का करिश्माई कैच

पाकिस्तान टीम को पाक कप्तान सरफराज अहमद से एक अच्छी पारी की उम्मीद थी। मगर मनीष पांडेय के करिश्माई कैच ने उन्हें पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। दरअसल केदार जाधव की गेंद पर सरफराज ने छक्का मारने की कोशिश की मगर बाउंड्री लाइन पर खड़े सब्सटीट्यूट फील्डर मनीष पांडेय ने गेंद को बाउंड्री पार जाने से रोक दिया। वह गेंद को हवा में उछाल लाइन से बाहर चले गए फिर अंदर आकर गेंद को पकड़ लिया।

चहल ने बांधे पाकिस्तानी के जूते के फीते

भारत-पाक मैच के दौरान एक ऐसा नजारा भी देखने को मिला जिसकी हर किसी ने तारीफ की। पाकिस्तान की पारी का 43वां ओवर चल रहा था। नॉन स्ट्राइक पर थ पाक बल्लेबाज उस्मान खान थे। वह दौड़ रहे थे कि उनके जूते का फीता खुल गया। तब पास में खड़े भारतीय फीलडर युजवेंद्र चहल ने उस्मान के जूते के फीते बांधे।
धोनी ने टपकाया आसान कैच
भारत के पूर्व कप्तान और मौजूदा विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी वैसे तो अपनी शानदार विकेटकीपिंग के लिए जाने जाते हैं। मगर बुधवार को शोएब मलिक का एक आसान कैच माही के हाथों से फिसल गया। हालांकि बाद में माही ने शानदार विकेटकीपिंग की और कई कैच पकड़े।
पांड्या स्ट्रेचर पर गए मैदान से बाहर
टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या पाकिस्तान के खिलाफ ज्यादा देर मैदान पर रह नहीं पाए। गेंदबाजी के दौरान उनकी कमर में काफी तेज दर्द उठा इसके बाद वह खड़े नहीं हो पाए। उन्हें स्ट्रेचर से बाहर ले जाया गया।
एशिया कप में पाकिस्तान को धूल चटाने वाले ये हैं 5 भारतीय खिलाड़ी
एशिया कप में भारत ने पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया, पूरा हुआ बदला


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.