लैंडिंग से पहले सो गया पायलट फ्लाइट पहुंची शहर से बाहर

2018-11-27T04:11:23+05:30

फ्लाइट में पायलट के सोये रहने के चलते एक विमान अपने डेस्टिनेशन पर समय से लैंडिंग नहीं कर पाया। कहा जा रहा है कि फ्लाइट डेस्टिनेशन से करीब 50 किलोमीटर आगे चली गई थी।

केनबरा (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलिया में एक बड़ा हादसा टल गया है। दरअसल, कॉकपिट में पायलट के सो जाने के चलते ऑस्ट्रेलिया में एक छोटी फ्लाइट अपने डेस्टिनेशन से करीब 50 किलोमीटर आगे चली गई। ऑस्ट्रेलियाई विमानन अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि पाइपर पीए-31 विमान डेवनपोर्ट से तस्मानिया के किंग द्वीप जा रहा था लेकिन पायलट के सो जाने की वजह से विमान किंग द्वीप से 46 किलोमीटर आगे चला गया। पायलट की इस नींद से कई लोगों की जान जा सकती थी। हालांकि, ऐसा कुछ नहीं हुआ और एक बड़ा हादसा टल गया।

पायलट से होगी पूछताछ

ऑस्ट्रेलियन ट्रांसपोर्ट सेफ्टी ब्यूरो (एटीएसबी) ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। हालांकि, अधिकारियों ने यह नहीं बताया है कि विमान को सुरक्षित लैंडिंग कराये जाने से पहले पायलट कैसे जगा। एटीएसबी का कहना है कि इस मामले की रिपोर्ट अगले साल जारी की जाएगी लेकिन उससे पहले पायलट से पूछताछ होगी और ऑपरेटिंग प्रक्रियाओं की समीक्षा भी की जाएगी। बता दें कि पिछले साल किंग द्वीप जा रहा एक विमान मेलबर्न से उड़ान भरने के कुछ देर बाद दुर्घटनाग्रस्त हो गया था। उस हादसे में पांच लोग मारे गए थे।

फ्लाइट में पैसेंजर विंडो सीट पर बैठने की कर रहा था जिद, एयर होस्टेस ने खोज निकाला अनोखा तरीका

ब्रिटेन : नशे में धुत जापान एयरलाइन्स का पायलट गिरफ्तार, उड़ाने वाला था फ्लाइट


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.