कोलकाता के इस घर में आकर अक्‍सर फिल्‍में देखते थे अटल बिहारी

2018-08-16T04:30:02+05:30

पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी दिल्‍ली ऐम्‍स में भर्ती हैं और बेहद नाजुक हालत में उन्‍हें लाइफ सपोर्ट सिस्‍टम पर रखा गया है। ऐसे में पूरा देश उनकी सलामती के प्रार्थना कर रहा है। ऐसे में कोलकाता के बेरीवाल परिवार को भूला नहीं जा सकता है जिनके साथ वाजपेयी जी का खास जुड़ाव रहा है।

कोलकाता (पीटीआई)पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी (93) की किडनी में संक्रमण और सांस की तकलीफ के चलते ऐम्‍स दिल्‍ली में भर्ती किया गया था, जहां फिलहाल उनकी हालत काफी नाजुक है और उन्‍हें जीवन रक्षक प्रणाली पर रखा गया है। ऐसे में कोलकाता के चित्तरंजन एवेन्यू में रहने वाले बेरीवाल परिवार के सदस्‍य भी उनकी सलामती और स्‍वास्‍थ्‍य लाभ के लिए प्रार्थनाएं कर रहे हैं। बता दें कि बेरीवाल परिवार के साथ वाजपेयी जी का नाता एक परिवार के एक सदस्‍य की तरह है।

परिवार से मिलने के लिए वाया कोलकाता जाते थे बिहार और ओडिशा
वाल फैमिली के लिए, वाजपेयी एक पारिवारिक मित्र हैं। वाजपेयी जी को लेकर परिवार के घनश्याम बेरीवाल बताते हैं कि जब भी अटल बिहारी का बिहार, ओडिशा में कोई कार्यक्रम होता था, तो वह कोलकाता होते हुए अपना कार्यक्रम रखते थे और फिर हमारे घर जरूर आते थे।

घर की बालकनी में बैठकर खाए गोलगप्पे
घनश्याम बेरीवाल के मुताबिक वाजपेयी जी को नॉनवेज खाना काफी पसंद था, लेकिन हमारे घर पर सिर्फ शाकाहारी खाना ही पकता था, ऐसे में अटल जी हमारे घर पर बने तरह के पारंपरिक भोजन का आनंद लेते थे। अटल जी से जुड़ी बातों को याद करते हुए बेरीवाल जी कहते हैं कि कई मौकों पर ऐसा हुआ कि वाजपेयी जी घर की बालकनी में आराम से बैठकर फुचका (गोलगप्पा) खाते थे।

इस घर में आकर अक्‍सर फिल्‍में देखते थे अटल बिहारी
घनश्‍याम जी बताते हैं कि अटल बिहारी अक्‍सर हमारे घर में आकर फिल्‍में देखते थे। एक बार की बात है हम लोगों ने उनके साथ बैठकर चर्चित फिल्‍म 'उमराव जान' देखी थी। वो एक बेहतरीन इंसान हैं। बेरीवाल परिवार के एक सदस्‍य के मुताबिक कई बार उन्‍होंने अपने आकस्मिक दौरे से घर के सदस्‍यों को चौंका दिया था।

जब अटल जी का दिया गया बैट लेकर पाकिस्तान मैच खेलने चले गए थे सौरव गांगुली

जानिए कैसे मिसाइल मैन कलाम को अटलजी ने बनवाया राष्‍ट्रपति


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.