अमेरिका में पाकिस्तान के देश भक्ति समारोह में आतिफ असलम ने गाया भारतीय गाना हुआ बवाल

2018-08-10T06:21:52+05:30

पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम को इन दिनों पाकिस्तान में भारी विवादों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल न्यूयॉर्क में उन्होंने पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस समारोह के दौरान एक भारतीय गाना गाया था।

कराची (पीटीआई)। पाकिस्तानी सिंगर आतिफ असलम को देशभक्ति कार्यक्रम में एक भारतीय गीत गाना भारी पड़ गया है। दरअसल, आतिफ ने इस महीने की शुरुआत में न्यूयॉर्क में पाकिस्तान स्वतंत्रता दिवस के मौके पर आयोजित एक कार्यक्रम में एक भारतीय गाना गा दिया था, जिसको लेकर उन्हें सोशल मीडिया पर भारी ट्रोल और पाकिस्तान में इन दिनों विवादों का सामना करना पड़ रहा है। कई बॉलीवुड गानों को अपनी आवाज देने वाले आतिफ ने उस कार्यक्रम में 2009 में रिलीज हुई रणबीर कपूर और कैटरीना कैफ स्टारर फिल्म 'अजब प्रेम की गजब कहानी' का गाना 'तेरा होने लगा हूं' गाया था।
कुछ गायकों ने किया सपोर्ट
बता दें कि इस गाने को लेकर पाकिस्तान में आतिफ असलम की देशभक्ति पर भी सवाल उठाये जा रहे हैं और उनके बारे में सोशल मीडिया पर तरह तरह की बातें लिखी जा रही हैं। ट्विटर शखवा नाम के एक व्यक्ति ने लिखा है, 'आतिफ असलम के लिए कोई सम्मान नहीं!' एक अन्य व्यक्ति ने उन्हें टैग करते हुए यह लिखा है कि आतिफ असलम का बहिष्कार किया जाए क्योंकि आपने दिल तोड़ दिया है। हालांकि, कुछ गायक, जिन्होंने कुछ भारतीय गीतों को अपनी आवाज़ दी है, उन्होंने आतिफ का बचाव किया है। जैसे गायक शाफकत अमानत अली ने कहा, 'मैं परेड में आतिफ असलम द्वारा गाए गए उनके गीत के समर्थन में खड़ा हूं। संगीत भारतीय या पाकिस्तानी नहीं होता है। यह सिर्फ संगीत होता है। हर देश में लोग गीत को एक जैसा ही देखते हैं।'
फिल्मों को लेकर किया सवाल
इसके बाद आतिफ का बचाव करते हुए फिल्म क्रिटिक, ओमेयर अलावी ने कहा कि लोगों को यह याद रखने की जरूरत है कि पाकिस्तान के सिनेमाघरों और टीवी चैनलों पर भी बॉलीवुड की फिल्में और सीरियल्स दिखाए जाते हैं क्योंकि कला, फिल्म या संगीत की कोई सीमा नहीं है। उन्होंने अपने देश से सवाल करते हुए कहा, 'पाकिस्तानी भारतीय फिल्मों को देखने के लिए नहीं जाते हैं? क्या भारतीय सीरियल हमारे चैनलों पर रेगुलर नहीं दिखाए जाते हैं।'

शर्म की बात है हम संदीप सिंह के स्ट्रगल से अनजान थे : दिलजीत दोसांझ

मशहूर गायिका जरीना बेगम का हुआ निधन, जानें क‍ैसे बीता बेगम अख्तर की शिष्या का जीवन


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.