-झंगहा पुलिस को मिली कामयाबी, चल रही थी तलाश

-रुद्रपुर में मर्डर और खोराबार में हमला कर हुआ फरार

GORAKHPUR: जंगल में अवैध तरीके से कीमती पेड़ों की कटान के दौरान रेंजर पर फायरिंग करने का आरोपित देवरिया, रुद्रपुर एरिया के पिपरा का शेषमणि पुलिस मुठभेड़ में पकड़ा गया. बुधवार रात खपरियाभार मोड़ के पास पुलिस ने उसे दबोच लिया. भागने के चक्कर में उसने पुलिस टीम पर गोली दागी. पहले से सजग पुलिस कर्मचारियों ने उसकी चालाकी नाकाम कर दी. उसके खिलाफ हत्या, हत्या के प्रयास सहित कई गंभीर अपराधों में करीब एक दर्जन मुकदमे दर्ज हैं.

गश्त पर निकली पुलिस टीम से हुई मुठभेड़

बुधवार रात करीब सवा तीन बजे झंगहा, नई बाजार के चौकी प्रभारी धनंजय राय गश्त पर निकले थे. तभी सूचना मिली कि दुर्दात बदमाश शेषमणि कहीं से लौट रहा है. पुलिस टीम ने खपरियाभार मोड़ पर उसकी घेराबंदी कर ली. इस बार भी बच निकलने के लिए उसने गोली दागी. लेकिन पहले से सतर्क पुलिस को चकमा नहीं दे पाया. असलहों के बल पर पुलिस ने उसे काबू कर लिया. उसके पास से तमंचा और कारतूस बरामद हुआ.

गैंग बनाकर जंगल से करता अवैध कटान

पूछताछ में पता लगा कि उसके खिलाफ झंगहा में वन कर्मचारियों पर हमला करने, खोराबार एरिया के कुसम्ही जंगल में रेंजर को गोली मारने, रुदपुर में एक व्यक्ति की हत्या सहित कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. वह गैंग बनाकर जंगल से कीमती और प्रतिबंधित पेड़ों की कटान कराता है. पुलिस की सख्ती होने पर उसने शहर का इलाका छोड दिया था. लेकिन फिर से सक्रिय होकर वारदात करने के चक्कर में लगा था. उसके खिलाफ मर्डर, मर्डर की कोशिश, फॉरेस्ट एक्ट, आ‌र्म्स एक्ट, यूपी गैंगेस्टर एक्ट सहित कई मामले दर्ज हैं. शातिर की गिरफ्तारी में चौकी प्रभारी के साथ एसआई प्रणव कुमार ओझा, हेड कांस्टेबल बसंतलाल, कांस्टेबल राकेश कुमार, रिक्रूट कांस्टेबल अनिरुद्ध यादव सहित अन्य लोग मौजूद रहे. उधर चोरी में फरार चल रहे विवेक पासवान को अरेस्ट कर पुलिस ने चोरी की चार बैट्री बरामद की.

Posted By: Syed Saim Rauf