गाली गलौज व मारपीट से आजिज डीएसडब्ल्यू ने लिखी पाती

ALLAHABAD: ऐसे समय जब इलाहाबाद यूनिवर्सिटी कैम्पस में आए दिन घटनाएं हो रही हैं और एयू एडमिनिस्ट्रेशन घटनाओं को रोक पाने में बेबस नजर आ रहा है। तब यूनिवर्सिटी के आफिसर्स के बीच भी आपसी समन्वय की कमी देखने को मिल रही है। यही कारण है कि यूनिवर्सिटी में डीएसडब्ल्यू जैसे ओहदे पर काबिज व्यक्ति की भी कोई सुनने को तैयार नहीं है।

रजिस्ट्रार को लिखा गया है पत्र

डीएसडब्ल्यू ऑफिस के कर्मचारियों के साथ आए दिन स्टूडेंट गाली-गलौज कर रहे हैं। इसके अलावा यहां मारपीट की भी कई घटनाएं छात्रों के बीच हो चुकी हैं। बावजूद इसके डीएसडब्ल्यू ऑफिस की गुहार को कोई सुनने वाला नहीं है। इन घटनाओं से परेशान डीएसडब्ल्यू प्रोफेसर जगदम्बा सिंह ने सीधे रजिस्ट्रार प्रोफेसर बीपी सिंह को पत्र लिखकर चेताया है कि अगर कार्यालय में भविष्य में कोई घटना होती है तो इसकी पूरी जिम्मेदारी एयू एडमिनिस्ट्रेशन की होगी।

कुलपति को भेजा रिमाइंडर

डीएसडब्ल्यू ने अपने पत्र में गाली-गलौज और मारपीट की घटनाओं की ओर इशारा करते हुए लिखा है कि यहां छात्रवृत्ति, रेलवे कन्सेशन, मासिक सीजन टिकट, छात्रावास आवेदन फार्म वितरण, बैंक में खाता खुलवाने, शैक्षणिक प्रमाण पत्र का सत्यापन जैसे इम्पार्टेट काम होते हैं। जिन्हें निपटाने के लिए करेंट में केवल दो कर्मचारी ही बचे हैं। इनमें भी कर्मचारी अनिल मिश्रा की जगह धनराज यादव की नियुक्ति की गई थी। लेकिन वे अपना कार्यभार संभालने नहीं आए। उधर, पत्र पर अमल न होते देख डीएसडब्ल्यू ने यह पत्र विगत क्म् सितम्बर को रिमाइंडर के रूप में कुलपति, चीफ प्रॉक्टर और डिप्टी रजिस्ट्रार कार्मिक एवं प्रशासन को भी भेज दिया है।

Posted By: Inextlive