- दाउदनगर व्यापार मंडल अध्यक्ष से ले रहे थे 1.50 लाख घूस

- 50 हजार लेते पकड़ा गया कार्यालय सहायक भी

न्क्त्रन्हृद्दन्क्चन्ष्ठ/क्कन्ञ्जहृन्: निगरानी की टीम ने गुरुवार को जिला सहकारिता पदाधिकारी (डीसीओ) वीरेंद्र कुमार और उसके कार्यालय सहायक शंभु कुमार को घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया। डीसीओ दाउदनगर के व्यापार मंडल अध्यक्ष सह अंकोढ़ा पैक्स अध्यक्ष सुजीत कुमार से एक लाख, 50 हजार रुपये की रिश्वत ले रहा था। राष्ट्रीय समेकित सहकारी विकास परियोजना कार्यालय सहायक शंभु कुमार भी व्यापार मंडल अध्यक्ष से 50 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार हो गया।

आवास से दबोचा गया

दोनों गोदाम और राइस मिल का पैसा भुगतान करने के एवज में घूस ले रहे थे। निगरानी टीम का नेतृत्व कर रहे डीएसपी महाराजा कनिष्क कुमार सिंह ने बताया कि विगत 4 जून को व्यापार मंडल अध्यक्ष ने कागजात के साथ निगरानी में शिकायत दर्ज कराई थी। अगले दिन 5 जून को पटना से निगरानी टीम के सदस्य औरंगाबाद पहुंचे और मामले की जांच की। जांच में मामला सत्य पाया गया। गुरुवार की सुबह निगरानी की टीम पटना से औरंगाबाद पहुंची और नगर थाना के योद्धानगर स्थित आवास से डीसीओ को घूस लेते गिरफ्तार किया। यहीं से कार्यालय सहायक को भी दबोच लिया गया। डीसीओ वीरेंद्र कुमार समेकित सहकारी विकास परियोजना के महाप्रबंधक के अतिरिक्त प्रभार में भी हैं।

लोन भुगतान के लिए मांग रहे थे घूस

व्यापार मंडल अध्यक्ष सुजीत कुमार उर्फ चुन्नू ने बताया कि अंकोढ़ा पैक्स में 22 लाख रुपये की लागत से राइस मिल का प्रोजेक्ट स्वीकृत हुआ है। 6,64,500 रुपये अग्रिम मिला है। लोन की दूसरीे किश्त के भुगतान के लिए डेढ़ लाख रुपये घूस की मांग की जा रही थी। इसकी उन्होंने निगरानी ब्यूरो में लिखित शिकायत दर्ज कराई थी।

Posted By: Inextlive