जब 1 गेंद पर बन गए 17 रन वीडियो में देखें कैसे

2019-02-08T12:49:51+05:30

क्रिकेट जगत में आए दिन नए रिकाॅर्ड बनते और टूटते हैं। ऐसा ही एक अनोखा रिकाॅर्ड बना गुरुवार को जब बिग बैश लीग मैच में एक गेंद पर 17 रन बन गए। आइए जानें कैसे

कानपुर। गुरुवार को बिग बैश लीग में खेले गए एक मैच में कंगारु गेंदबाज ने ऐसा शर्मनाक रिकाॅर्ड बनाया जिसे वह जल्द ही भूलना चाहेंगे। ये मैच 7 फरवरी को होबार्ट हरीकेंस और मेलबर्न रेनेगेड्स के बीच मैच खेला गया था। इस मैच में होबार्ट के तेज गेंदबाज राइली मेरेडिथ ने ऐसी गेंद फेंकी जिसमें 17 रन चले गए। राइली को ओवर की शुरुआती तीन गेंदों पर कोई दिक्कत नहीं हुई। असली खेल तो आखिरी तीन गेंदों पर हुआ। दरअसल राइली ने पहली दो गेंदों पर कोई रन नहीं दिया, तीसरी बाॅल पर एक रन आया।
इस तरह गेंदबाज ने लुटाए 17 रन
ऑस्ट्रेलिया के युवा तेज गेंदबाज राइली जब चौथी गेंद फेंकने आए तो उनका पैर क्रीज से बाहर निकल गया। अंपायर ने इसे नो बाॅल करार दिया। राइली की अगली गेंद फ्री हिट थी। मगर वह रन बचाने के चक्कर में बल्लेबाज से काफी दूर गेंद फेंक बैठे जिसे कीपर भी नहीं पकड़ पाया। फिर क्या गेंद वाइड के साथ बाउंड्री लाइन पर पहुंच गई। इस तरह नो बाॅल के एक, वाइड और चार रन मिलाकर कुल छह रन जा चुके थे। मगर गेंद अभी तक वैलिड नहीं हुई।

17 runs... FROM ONE BALL 😳
This Bucket Ball bonanza was the worst start to the innings the Hurricanes could imagine.@KFCAustralia | #BBL08 pic.twitter.com/FfS7svQXpm

— KFC Big Bash League (@BBL) 7 February 2019


वीडियो हुआ वायरल
इसके बाद राइली ने अगली दो गेंदें फिर नो बाॅल फेंकी और दोनों पर चौका चला गया, यानी कि 10 रन चले गए। इस तरह कुल 16 रन राइली ने गंवा दिए और गेंद अभी भी पूरी नहीं हुई थी। आखिरी में राइली ने एक सीधी गेंद फेंकी जिस पर बल्लेबाज ने सिंगल रन चुराया और राइली के खाते में एक गेंद पर 17 रन लुटाने का रिकाॅर्ड दर्ज हो गया। बिग बैश लीग ने राइली के इस गेंद का पूरा वीडियो अपने अफिशल टि्वटर अकाउंट पर शेयर किया।

दुनिया में ये दो टीमें हैं, जो सबसे ज्यादा जीतती हैं टी-20


Ind vs Nz 2nd T20I : छक्कों की सेंचुरी लगा सकते हैं रोहित, ऐसा करने वाले पहले भारतीय

 


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.