पीएम स्कॉट मॉरिसन का आरोप दूसरे देशों ने हैक किया ऑस्ट्रेलियाई संसद का कंप्यूटर

2019-02-18T12:56:23+05:30

ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री ने कहा है कि ऑस्ट्रेलियाई संसद का कंप्यूटर दूसरे देशों ने हैक कराया था। हालांकि अभी तक उन देशों के बारे में पता नहीं चल पाया है।

कैनबेरा (आईएएनएस)। ऑस्ट्रेलियाई प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन ने सोमवार को कहा कि इस महीने की शुरुआत में देश की संसद पर साइबर हमला दूसरे देशों द्वारा किया गया था। इसके साथ उन्होंने यह भी कहा कि हालांकि, अभी तक यह पता नहीं चल पाया है कि इस हमले के पीछे किस देश का हाथ था। मॉरीसन ने कैनबेरा के संसद में 8 फरवरी को कंप्यूटर नेटवर्क पर हुए हमले का जिक्र करते हुए कहा, 'जांच से पता चला है कि कुछ राजनीतिक दलों लिबरल, लेबर और नेशनल्स के नेटवर्क भी इस हमले में प्रभावित हुए हैं।' पीएम ने कहा कि हमले के पीछे एक परिष्कृत समूह का हाथ है।
चुनाव भी हो सकता है प्रभावित
पीएम मॉरीसन ने कहा, 'हमारी सुरक्षा एजेंसियों ने इस गतिविधि का पता लगाया है और वे इन सिस्टम को सुरक्षित करने के लिए लगातार काम कर रहे हैं। हालांकि, अभी यह कहना मुश्किल है कि मई में होने वाले चुनाव में इससे खतरा है या नहीं।' उन्होंने कहा कि इस हमले से चुनाव प्रभावित ना हो इसके लिए उन्होंने कई उपाए निकाले हैं। बता दें कि हमले के बाद संसद ने कई उपायों को अपनाया, जैसे कि पासवर्ड बदलना। हालांकि, इस हमले से सिस्टम का कोई भी डेटा चोरी या क्षतिग्रस्त नहीं हुआ। इससे पहले 2015 में, चीन के हैकरों ने ऑस्ट्रेलियाई मौसम विज्ञान कार्यालय के कंप्यूटर को हैक कर लिया था, इसके बाद ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने विदेशी जासूसी को पकड़ने के लिए अपनी सुरक्षा और बढ़ा दी।

ऑस्ट्रेलिया में तेज गर्मी के बाद बाढ़ का कहर, सड़कों पर पहुंचे सांप और मगरमच्छ

Ind vs Aus odi : बीमार हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम के मिशेल मार्श, नहीं खेलेंगे आगामी वनडे सीरीज का पहला मैच


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.