सिटी में चल रही बेलगाम ऑटो ड्राइवर्स की मनमानी नहीं ले रही है रुकने का नाम

बीच रोड ऑटो रोककर सवारी लेना इनकी आदत में है शुमार, दूसरों को होती है तकलीफ

VARANASI : सिटी में चल रही ऑटो ड्राइवर्स की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही है। ओवर स्पीड, ओवरटेक और ट्रैफिक नियमों की अनदेखी के मामले में ऑटो ड्राइवर्स अव्वल हैं। इस क्रम में आज हम बात करने जा रहे हैं ऑटो वालों द्वारा बीच रोड किये जाने वाले उत्पात की। ट्रैफिक व्यवस्था को ध्वस्त करने में इनकी भूमिका विलेन से कम नहीं हैं। चलते चलते अचानक कहीं भी रुककर सवारी उताना या लेना और निर्धारित स्टैंड से बाहर ऑटो लगाना इनकी फितरत है।

कौन रोकेगा इनको

ट्रैफिक व्यवस्था को पटरी से उतारने का मेन काम ऑटो वाले ही कर रहे हैं। कैंट और आस पास के इलाकों में ऑटोज को अंदर कर ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए गैंग वे की व्यवस्था की गई लेकिन कोई भी ऑटो ड्राइवर इस गैंग वे के अंदर ऑटो नहीं खड़ी करता है। बिजी सड़क में ऑटोज लेकर घुस जाने से ट्रैफिक का बैंड बज रहा है। सबसे बुरा हाल तो बेनियाबाग, मैदागिन, गोदौलिया और लंका का है। यहां ऑटो वाले पूरे चौराहे पर कब्जा किए बैठे हैं।

खामियां तो अब भी हैं

- भले ही ऑटो चालकों को ट्रैफिक रूल्स का पाठ पढ़ाने का काम चल रहा हो लेकिन अब भी ये बेलगाम हैं।

- गोदौलिया, मैदागिन, लंका, कचहरी, पाण्डेयपुर समेत कई दूसरे एरियाज में ऑटो ड्राइवर्स अपनी मनमानी कर रहे हैं।

- बीच रोड रुककर सवारी लेना और भीड़ में भी फर्राटा भरना इनकी आदत है।

- ओवर स्पीड और ओवरटेक के चलते अक्सर ये एक्सिडेंट करते हैं। इससे पब्लिक को नुकसान पहुंचता है।

सख्त हो रही है पुलिस

सीओ ट्रैफिक शालिनी ने बेलगाम हो चुके ऑटो ड्राइवर्स और अन्य सवारी व्हीकल्स के ड्राइवर्स को ट्रैफिक रूल्स का पाठ पढ़ाने का जिम्मा उठाया है। सीओ ट्रैफिक बीते दो दिनों से लगातार कैंट और उसके आसपास चल रहे ऑटोज और अन्य सवारी वाहनों की मनमानी रोकने के लिए खुद ही घंटों सड़क पर चेकिंग कर रही हैं। जांच के दौरान अधिकतर ऑटो वाले रूल्स की अनदेखी करते मिले। सीओ का कहना है कि अभी इनको अल्टीमेटम दिया गया है और कहा गया है कि सब दुरुस्त कर लो। अगर निर्धारित डेट तक कमियों में सुधार नहीं किया गया तो चालान या फिर व्हीकल्स सीज करने की कार्रवाई स्टार्ट होगी।

Posted By: Inextlive