-बाइक के साथ स्कूटर की भी बढ़ी डिमांड, बुकिंग के लिए उमड़ी भीड़

-टू व्हीलर के साथ जमकर हुई कारों की बुकिंग

BAREILLY :

धनतेरस के लिए ऑटो बाजार पूरी तरह सजकर तैयार है। आकर्षक ऑफर, नए मॉडल ने कस्टमर के लिए खास बना दिया है। कार-बाइक मार्केट में धनतेरस के दिन के लिए बुकिंग कराने वालों की शोरूम पर भी भीड़ दिखाई दे रही है। धनतेरस पर कस्टमर के लिए मार्केट में बेहतर ऑफर भी मिल रहा है। ऑटो बाजार में नए फीचर्स के साथ आ रहे इम्प्रूव्ड मॉडल कस्टमर्स की पसंद बन रहे हैं।

एक माह पहले से बुकिंग

दिवाली धनतेरस पर ऑटो मार्केट में टू व्हीलर और फोर व्हीलर की जमकर खरीदारी होती है। पिछले कई विशेष मौके पर वाहनों की शॉर्टेज भी मार्केट में होती है। भीड़-भाड़ से बचने के लिए कस्टमर्स ने धनतेरस पर एडवांस बुकिंग करा रखी है। संडे को भी ऑटो शोरूम पर खरीदारों की नहीं बल्कि फोर व्हीलर और टू-व्हीलर बुकिंग कराने वालों की भीड़ रही। शोरूम ओनर्स भी कस्टमर्स को बुकिंग के समय तरह-तरह के ऑफर गिना रहे हैं। जिससे कस्टमर्स अट्रैक्ट भी हो रहे हैं।

कई तरह के िडस्काउंट

टू व्हीलर शोरूम ओनर खरीदारी पर तीन हजार से पांच हजार रुपए तक का डिस्काउंट दे रहे हैं। वहीं सरकारी इंप्लॉय को टू व्हीलर खरीदने पर एक हजार रुपए एक्स्ट्रा डिस्काउंट दे रहे हैं। पेटीएम से पेमेंट करने पर 5 हजार रुपए का डिस्काउंट जिसमें एक हजार रुपए नकद कैशबैक और चार हजार रुपए के शॉपिंग कूपन दिए जा रहे हैं।

कार के साथ मिठाई

कार शोरूम ओनर धनतेरस को खास बनाने के लिए कस्टमर्स को तरह-तरह से अट्रैक्ट कर रहे हैं। कुछ शोरूम ओनर 10-15 प्रतिशत तक का डिस्काउंट दे रहे हैं। कुछ शोरूम से धनतेरस पर कार ले जाते समय मिठाई भी गिफ्ट कर रहे हैं। कार बुकिंग कराने वाले सभी कस्टमर्स धनतेरस पर कार शोरूम से उठाएंगे।

5 हजार रुपए तक बढृे दाम

पिछली धनतेरस की अपेक्षा इस बार वाहन तीन हजार से पांच हजार रुपए तक महंगे हो गए है। शोरूम ओनर बताते हैं कि वाहन की कीमत में एक हजार से डेढ़ हजार तक हुई है लेकिन इस बार इंश्योरेंस पांच वर्ष के लिए कर दिया गया है। जिस कारण कीमत में वृद्धि हुई है।

100-150 सीसी बाइक की डिमांड

टू-व्हीलर में इस बार 100-150 सीसी की बाइक और स्कूटर की सबसे अधिक बुकिंग हुई है। एक्सपर्ट की मानें तो फ्यूल की कीमतों में हो रही वृद्धि से भी कस्टमर्स अब एवरेज ही बाइक लेना पसंद कर रहे हैं।

============

धनतेरस पर कस्टमर्स के लिए कई तरह के अलग-अलग के डिस्काउंट हैं। जिसमें ऑन लाइन पेमेंट करने वालों और सरकारी इंप्लॉय के वाहन खरीदने पर एक हजार रुपए एक्स्ट्रा डिस्काउंट दिया जा रहा है।

नमित अग्रवाल, श्री बांके बिहारी शोरूम

Posted By: Inextlive