-आटो चलाते समय नहीं बजा सकेंगे गाना

-एसएसपी के निर्देश पर पुलिस ने की कार्रवाई

GORAKHPUR: शहर में ऑटो चलाने वाले गाना नहीं बजा सकेंगे। पैसेजर्स की शिकायत पर एसएसपी ने कार्रवाई का निर्देश दिया था। गुरुवार को अभियान चलाकर ट्रैफिक पुलिस ने कार्रवाई की। टीएसआई ने कहा कि बड़े-बड़े साउंड बॉक्स लगाकर टेंपो ड्राइवर अश्लील गाने बजा रहे थे। चेकिंग में शिकायत सही पाए जाने पर कार्रवाई की गई। शहर में लगातार अभियान चलता रहेगा।

छात्राओं ने दर्ज कराई थ्ाी शिकायत

शहर के विभिन्न रूट पर चलने वाले आटो में साउंड बॉक्स लगाकर टेंपो वाले गाने बजा रहे थे। कुछ ऑटो में रेडियो के अलावा पेन ड्राइव लगाकर टेंपो ड्राइवर गाने बजाने लगे। फूहड़ और अश्लील गानों से यात्रियों को शर्मसार होना पड़ता था। महिलाओं, युवतियों और कॉलेज जाने वाली छात्राएं परेशान होती थी। तेज आवाज में बजने वाले फूहड़ गानों से परेशान कुछ छात्राओं ने एसएसपी से शिकायत दर्ज कराई। बताया कि टेंपो में बड़े-बड़े स्पीकर लगाकर डीजे की तरह गाना बजाया जा रहा है। मामला सामने आने पर एसएसपी ने कार्रवाई का निर्देश दिया।

35 वाहनों से उतरवाया स्टीिरयो सिस्टम

एसएसपी के निर्देश पर ट्रैफिक पुलिस ने अभियान चलाया। गुरुवार को शहर में विभिन्न जगहों पर चेकिंग करते हुए पुलिस ने कार्रवाई की। इस दौरान टेंपो में लगे स्टीरियो सिस्टम को उतरवा लिया। मानक के विपरीत लगे स्टीरियो सिस्टम को पुलिस ने जब्त कर लिया। पुलिस की कार्रवाई शुरू होने पर कई टेंपो ड्राइवर ने खुद ही स्टीरियो सिस्टम उतार दिया। टीएसआई ने कहा कि लगातार अभियान चलाकर कार्रवाई की जाएगी। टेंपो में स्टीरियो बजाने वालों का चालान किया जाएगा।

वर्जन

टेंपो में तेज आवाज में स्टीरियो लगाकर अश्लील और फूहड़ गाने बजाने की शिकायतें मिल रही थीं। इसको देखते हुए कार्रवाई का निर्देश दिया गया है। अभियान चलाकर पुलिस कार्रवाई करेगी।

रामलाल वर्मा, एसएसपी

Posted By: Inextlive