- जनरथ सेवा बंद होने से एसी से सफर करने वाले पैसेंजर्स की बढ़ीं मुश्किलें

- रेवन्यू कम आने की वजह से यूपी रोडवेज ने बंद कर दी सर्विस

GORAKHPUR : पैसेंजर्स को सस्ता और स्टैंडर्ड ट्रांसपोर्ट उपलब्ध कराने का दावा करने वाला यूपी रोडवेज गुपचुप तरीके से फैसिलिटी गायब कर देता है। हालिया कारगुजारी तो कुछ यही बयां करती है। यूपी रोडवेज मुख्यालय के आदेश पर अवध डिपो ने लखनऊ-गोरखपुर-देवरिया के बीच जनरथ सेवा जनवरी के अंत में शुरू की थी, लेकिन फरवरी के फ‌र्स्ट?वीक में ही मैनेजमेंट ने बिना किसी सूचना के ही इसके संचालन को बंद कर दिया है। यात्रियों को इस कैंसिलेशन की कोई जानकारी नहीं दी गई। यात्रियों की मानें तो गोरखपुर-लखनऊ का वॉल्वो बस का किराया जहां 7क्0 रुपए है, वहीं जनरथ सेवा से महज ब्क्0 रुपए में ही गोरखपुर-लखनऊ के बीच एसी सेवा मिल जाती थी। बताया जा रहा है कि रेवन्यू कम होने की वजह से मैनेजमेंट ने इस सुविधा को बंद कर दिया।

तो इसलिए बंद हुआ संचालन

पार्टिकुलर्स वॉल्वो जनरथ

क् सवारी 7क्0 रुपए ब्क्0 रुपए

ब्0 सवारी ख्8ब्00 रुपए क्म्ब्00 रुपए

एक चक्कर पर इनकम भ्म्-म्0 हजार रुपए फ्ख्-फ्म् हजार रुपए

- इनकम में करीब ख्ब् हजार रुपए का डिफरेंस है। वहीं डीजल की खपत दोनों में लगभग बराबर है। घाटे का सौदा देखते हुए यूपी रोडवेज ने गोरखपुर-लखनऊ रूट पर इस सेवा को बंद कर दिया।

अवध डिपो की तरफ से कुछ दिन पहले जनरथ सेवा शुरू हुई थी। इस सुविधा से यात्रियों को काफी लाभ मिलता था, लेकिन महज ख्8 परसेंट इनकम आने के कारण इसके संचालन को अवध डिपो ने बंद कर दिया है।

महेश चंद्र श्रीवास्तव, एआरएम, गोरखपुर डिपो

Posted By: Inextlive