- गोरखपुर से बांद्रा जाने वाली गोरखपुर-बांद्रा एक्सप्रेस कैंसिल होने से यात्रियों के बीच मचा हड़कंप

- पीआरएस और यूटीएस पर यात्रियों ने टिकट कैंसिल कराने के दौरान किया जमकर हंगामा

GORAKHPUR राजस्थान में गुर्जर आंदोलन का असर गोरखपुर में भी दिखा। गोरखपुर से बांद्रा जाने वाली क्90फ्8 अवध एक्सप्रेस को रेलवे बोर्ड के आदेश पर कैंसिल कर दिया गया। कैंसिल की अचानक सूचना मिलते ही पहले से रिजर्वेशन कराए यात्री सन्न रह गए। कई यात्रियों ने तो स्टेशन और पीआरएस पर टिकट कैंसिल के दौरान हंगामा भी किया।

यात्रियों के बीच मचा हड़कंप

सुबह के 9 बजे थे तभी इंक्वॉयरी आफिस में तैनात एनाउंसर ने (क्90फ्8) अवध एक्सप्रेस के कैंसिल होने का एनाउंसमेंट करने लगा। प्लेटफार्म नंबर 9 पर ट्रेन के इंतजार में बैठे यात्रियों ने जैसे ही ट्रेन कैंसिलेशन की सूचना सुनी उनके बीच हड़कंप मच गया। जनरल से लगाए रिजर्वेशन कराए यात्री इंक्वायरी ऑफिस पहुंच गए। यहां भीड़ को काबू करना काफी मुश्किल हो गया। करीब क्800 से ज्यादा यात्रियों की यात्रा रद्द हो गई।

पीआरएस पर किया हंगामा

रिजर्वेशन कराए यात्री तुरंत पीआरएस पर पहुंच गए। अचानक इतनी संख्या में पैसेंजर्स के पीआरएस पर पहुंचने से अफरातफरी मच गई। इसके बाद यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। पैसेंजर रमेश, सुरेश, हरिद्वार, कन्हैया, श्याम और रेनू की मानें तो ट्रेन कैंसिल होने की सूचना उन्हें लेट से दी गई। अगर ट्रेन कैंसिल ही करनी थी, तो पहले सूचना दे देनी चाहिए थी।

रेलवे को हुआ लाखों का नुकसान

स्टेशन मैनेजर राममूर्ति ने बताया कि राजस्थान में गुर्जर आंदोलन के चलते अवध एक्सप्रेस को कैंसिल किया गया। इससे यात्रियों को तो परेशानी हुई ही साथ ही रेलवे को भी लाखों का नुकसान हुआ है। पीआरएस से मिली जानकारी के मुताबिक, करीब म्0क् यात्रियों ने टिकट कैंसिल कराए। करीब फ्,म्फ्,000 रुपए रिटर्न किए गए हैं। इसके अलावा ख्00 से ज्यादा जनरल टिकट वाले यात्रियों ने अपने टिकट को कैंसिल कराया।

मुंबई के लिए रिजर्वेशन कराया था, लेकिन अचानक से ट्रेन कैंसिल हो जाने से काफी दिक्कत हो गई। जाना बहुत जरूरी था।

संतोष, यात्री

बांद्रा के लिए दो महीने पहले रिजर्वेशन कराई थी, लेकिन अचानक ट्रेन कैंसिल होने से बहुत प्रॉब्लम हो गई। अब तो फिर कंफर्म टिकट भी नहीं मिलेगा।

सुशीला, यात्री

राजस्थान में गुर्जर आंदोलन के चलते अवध एक्सप्रेस कैंसिल किया गया। इसके लिए स्पेशली रेलवे बोर्ड की तरफ से आदेश आया था।

आलोक कुमार सिंह, सीपीआरओ, एनई रेलवे

Posted By: Inextlive