-रुड़की शहर के गली मोहल्लों में खाक छान रही पुलिस टीमें

-जुर्माना राशि भरने के डर से कोतवाली पहुंच रहे हैं मकान मालिक

-दो दिन के भीतर 14000 किरायेदारों का किया जा चुका है सत्यापन

ROORKEE (JNN) : जिलेभर की पुलिस दो दिन से किरायेदारों का सत्यापन करने में जुटी है। इस बीच चौदह हजार किरायेदारों का सत्यापन पुलिस टीमें शहर व देहात में कर चुकी है। जुर्माने राशि भरने के डर से मकान मालिक किरायेदारों का ब्योरा लेकर खुद कोतवाली पहुंचना भी शुरू हो गये हैं।

वसूला गया नौ लाख जुर्माना

बम विस्फोट की घटना के बाद सक्रिय हुई शहर व देहात पुलिस ने किरायेदारों के बारे में छानबीन शुरू कर दी है, जिसमें छात्र से लेकर प्राइवेट कंपनियों में काम कर रहे कर्मचारियों तक के बारे में छानबीन की जा रही है। इस दौरान जिस मकान मालिक ने अपने यहां रह रहे किरायेदार का ब्योरा नहीं दिया है। उस पर दस हजार रुपये तक का जुर्माना वसूला जा रहा है। इसमें दो दिन के भीतर देहात पुलिस ने रुड़की शहर, मंगलौर, भगवानपुर, झबरेड़ा, पिरान कलियर, लंढौरा, नारसन, बुग्गावाला, इकबालपुर, पुहाना आदि क्षेत्रों में नौ लाख रुपए का जुर्माना वसूल भी लिया है। इस बीच पुलिस की टीमों को कोई संदिग्ध गतिविधियों वाला व्यक्ति नहीं मिला है। जिस कारण अधिकारियों ने और सख्ती से सत्यापन अभियान चलाए जाने के निर्देश दिए हैं।

---

मूल पते पर होगी जांच

किरायेदारों की गतिविधियों के बारे में पुलिस की विशेष टीम जानकारी जुटाएगी, जिसमें खासकर शहर से सटी कालोनियों व गांवों में रह रहे किरायेदारों के मूल पते पर उनके बारे में छानबीन होगी। वहां की पुलिस से जरूरी जानकारी लेने के बाद खुद भी पुलिस टीम मूल पते पर जाकर जांच करेगी। किसी भी आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाए जाने पर संबंधित किरायेदार व मकान मालिक पर भी कार्रवाई होगी।

--------

किरायेदारों के सत्यापन कराने के पीछे पुलिस की मंशा किसी को परेशान करने की नहीं है। पहचान छिपाकर रहने वाले अपराधियों की धरपकड़ होगी। इसीलिए सत्यापन व तलाशी अभियान में पुलिस को आमजन का सहयोग मिल रहा है।

-:========

---

फोटो परिचय क्क् आरयूकेपी म्

Posted By: Inextlive