- महाराजा बेकर्स में गैस सिलेंडर धमाके बाद जागा खाद्य आपूर्ति विभाग

- शहर में अभियान चलाकर विभाग ने दुकानों से जब्त किया सत्रह सिलेंडर

HARIDWAR (JNN) : महाराजा बेकर्स में घमाके के बाद खाद्य आपूर्ति विभाग की नींद टूटी है। फ्राइडे को शहर में अभियान चलाकर विभाग ने सत्रह घरेलू सिलेंडर पकड़े। इन सिलेंडरों को जब्त कर लिया गया है।

आपूर्ति विभाग ने की कार्रवाई

क्9 मार्च को महाराजा बेकर्स में गैस लीकेज व स्पार्किंग होने पर जोरदार धमाका हुआ था, जिसमें आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए थे। इस घटना के बाद शुक्रवार को खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग की टीम के अधिकारियों की टीम ने एआरओ केआर पठोई के नेतृत्व में शहर में अभियान चलाया। टीम ने कनखल स्थित कृष्णा फास्ट फूड, दुर्गा भोजनालय, दीपक स्वीट्स, शाही जी स्वीट्स, प्रभात डेयरी, मोहल्ला कृष्णानगर स्थित सचदेवा डेयरी, बंगाली मोड स्थित शिवशंकर भोजनालय, जयभोले ढ़ाबा, कनखल स्थित परमा स्वीट्स, बस अडडे के समीप स्थित प्रिया डेयरी, रावत शुद्ध भोजनालय, बिष्ट भोजनालय, गंगा भोजनालय, न्यू गंगा डेयरी में एक-एक एवं मां भगवती लाइट हाउस में दो घरेलू सिलेंडर प्रयोग होते हुए मिले हैं। विभाग के एआरओ बच्चन सिंह रावत ने बताया कि टीम ने सत्रह सिलेंडर को कब्जे में लिया है, जिन्हें कोर्ट भेजा जाएगा। बताया कि लगातार अभियान जारी रहेगा।

-----------

कार्यप्रणाली पर उठने लगे सवाल

पिछले कई दिनों से हरिद्वार में घरेलू सिलेंडर का प्रयोग व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में हो रहा है, लेकिन खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से कार्रवाई को लेकर हिलाहवाली की जाती रही है। महाराजा बेकर्स की घटना के बाद ही कार्रवाई हुई, जिसमें घरेलू सिलेंडर प्रयोग होते मिलने से विभगीय अधिकारियों की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगा रहा है। अब व्यापक स्तर पर कार्रवाई की बात कही जा रही है।

--

बड़े होटल व प्रतिष्ठानों से हाथ खींचे

शुक्रवार को खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग की कार्रवाई डेयरी, मिष्ठान, भोजनालय तक ही सीमित रही, जबकि शहर में बड़े होटल व प्रतिष्ठानों में कार्रवाई करने से विभागीय अधिकारी बचते नजर आए, जबकि बड़े प्रतिष्ठानों में ही घरेलू सिलेंडर का प्रयोग हो रहा है। यह किसी से छिपा नहीं है।

--

नेताओं ने किये अधिकारियों को फोन

जब शहर में खाद्य नागरिक आपूर्ति विभाग की टीम सिलेंडर जब्त कर रही थी। इस दौरान कार्रवाई को लेकर विरोध भी हुआ। इस दौरान घरेलू सिलेंडर प्रयोग करने वाले लोगों ने नेताओं के फोन भी अधिकारियों को करवाये, जिस पर अधिकारी भी बड़ी कार्रवाई करने से बचते नजर आए।

Posted By: Inextlive