DEHRADUN : दैनिक जागरण व आई नेक्स्ट के जागरण कनेक्शन में रविवार को दूनवासियों ने फन और फिटनेस के साथ ही क्रिकेट विश्व कप के अहम मुकाबले का आनंद भी लिया। पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजी के दौरान हर बॉल पर दून ने जश्न मनाया। इस दौरान म्यूजिकल चेयर, म्यूजिकल बॉल और रस्साकशी प्रतियोगिताएं आकर्षण का केंद्र रहीं। इनके अलावा क्रिकेट, स्केटिंग, बैडमिंटन, फुटबॉल, योग, ध्यान और एरोबिक्स के सत्रों में बच्चों से लेकर बड़ों तक ने पसीना बहाया।

खेल की विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लिया

एमकेपी कॉलेज के हॉकी ग्राउंड में आयोजित जागरण कनेक्शन में दूनवासियों ने संडे को क्रिकेट के रोमांच के बीच फन डे के रूप में मनाया। दिन की शुरुआत योग और ध्यान के साथ हुई। सीमा ने लोगों को योग के माध्यम से फिट रहने का न सिर्फ मंत्र दिया, बल्कि विभिन्न अभ्यास भी कराए। इसके बाद बच्चों से लेकर बड़ों तक ने खेल की विभिन्न गतिविधियों में हिस्सा लिया। इस दौरान म्यूजिकल चेयर में महिला और बालिका वर्ग में प्रतिभागियों ने उत्साह के साथ हिस्सा लिया। महिला वर्ग में अंजू गुप्ता प्रथम, प्रतिभा चढ्डा द्वितीय और सुचिता ध्यानी तीसरे स्थान पर रहीं। बालिका वर्ग में शिवानी कैंत्यूरा ने प्रथम, रीना राणा ने दूसरा और अनुष्का कोटियाल ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। इसी कड़ी में रस्साकशी में भी प्रतिभागियों ने जोर आजमाइश की।

सैकड़ों लोगों ने एक साथ पसीना बहाया

इसके बाद प्रतिभा डांस अकेडमी के नन्हे कलाकारों ने विभिन्न असोम के बिहू और राजस्थानी लोक नृत्य प्रस्तुत किए। इस दौरान खास ओपन सत्र में बच्चों ने नृत्य और गीतों की प्रस्तुतियां दीं। इसी कड़ी में कला प्रतियोगिता और स्केटिंग में बच्चों ने अपनी प्रतिभी दिखाई। अंत में एरोबिक्स के सत्र में सैकड़ों लोगों ने एक साथ पसीना बहाया। करीब आधा घंटे के इस सत्र में सब ने जमकर आनंद लिया। इनके अलावा विशेषज्ञों ने बच्चों को फुटबाल, बैडमिंटन, क्रिकेट आदि खेलों की बारीकियां सीखाईं। वहीं, नन्हे बच्चों ने किड्स जोन में मस्ती की। इस मौके पर बीते सप्ताह के कला प्रतियोगिता के विजेताओं को भी पुरस्कार प्रदान किए गए।

फिटनेस के साथ ही मैच का आनंद भी लिया

इसी के साथ इस मौके पर दैनिक जागरण ने अपने पाठकों के लिए विश्व कप के तहत भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए अहम मुकाबले को देखने की भी व्यवस्था की। पाठकों ने फन और फिटनेस के साथ ही मैच का आनंद भी लिया। भारत की बल्लेबाजी के दौरान शिखर धवन और आजिंक्य रहाणे ने दर्शकों का भरपूर मनोरंजन किया।

कला प्रतियोगिता के विजेता

प्रथम: आकाश शर्मा, एसजीआरआर बिंदाल

द्वितीय: अवंतिका रावत, दून सरला अकादमी।

तृतीय: अनुष्का नेगी, द्रोण इंटरनेशनल स्कूल।

सांत्वना: सचिन मेहरा, हरप्रसाद मॉडर्न स्कूल और ज्योति वर्मा, जानकी पब्लिक स्कूल।

------------------

गतिविधि व उनके एक्सपर्ट

योगा: राजेश अग्रवाल, सीमा।

एरोबिक्स: विक्की भट्ट, ईशानी।

ताइक्वांडो-कराटे: संदीप सैनी।

डांस: सुनीता गुप्ता।

स्केटिंग: अरविंद गुप्ता, वत्सल जैन।

हेल्थ एंड वेलनेस कंसलटेंसी: डॉ। विजय गंभीर।

फुटबाल: सुरेंद्र पयाल।

बैडमिंटन: पीयूष रावत।

क्रिकेट: शेखर आर्य, अमित धीमान।

चेस-कैरम: गुलाब चौधरी।

किड्स जोन: अंजू गुप्ता, केवल पुंडीर।

बास्केटबाल: रोमा सिंह।

Posted By: Inextlive