RANCHI: नगड़ी थाना पुलिस ने कोयला कारोबारी बाबू खान की हत्या की गुत्थी को सुलझा लिया है। इस हत्याकांड में शामिल चार अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया गया है। 30 अक्टूबर की रात नगड़ी में अज्ञात अपराधियों ने बाबू खान पर ताबड़तोड़ फायरिंग करते हुए उसकी हत्या कर दी थी। बाबू खान को 9 गोलियां मारी गई थी। इस कांड का मास्टरमाइंड इटकी गड़गांव का रहनेवाला है।

मिली थी सुपारी, कर दी हत्या

बाबू खान की हत्या में शामिल चार अपराधियों को भले ही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन हत्या के पीछे का मास्टरमाइंड अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर है। गिरफ्तार अपराधियों ने बताया कि उन्हें बाबू खान को मारने के लिए सुपारी दी गई थी। अपराधियों के अनुसार वे सुपारी देने वाले को भी नहीं जानते हैं। वे पेशेवर अपराधी हैं, उन्हें फोन से संपर्क किया गया था और एक अज्ञात जगह पर पैसे पहुंचा दिए गए थे, जिसके बाद उन्होंने मौका देखकर बाबू खान की हत्या कर दी।

रैक लोडिंग में वर्चस्व का मामला

बाबू खान की हत्या की सुपारी देने वाले की पहचान के लिए पुलिस लगातार मामले के जांच में जुटी हुई है। पुलिस के अनुसार उसकी हत्या के पीछे कोयला का कारोबार ही है। पुलिस के अनुसार एक दूसरा गिरोह नगरी में कोयले के कारोबार में अपना वर्चस्व कायम करना चाहता था और इसमें बाबू खान आड़े आ रहा था। इसी वजह से सुपारी देकर उसकी हत्या करवा दी गई।

हथियार भी बरमाद

गिरफ्तार अपराधियों के पास से पुलिस ने दो देसी कट्टा, दो रिवाल्वर, दर्जनों कारतूस और लूट की दो बाइक भी बरामद की है। पुलिस ने हत्याकांड में शामिल विशाल शर्मा, राजकुमार उरांव, अमन व बल्लू को अरेस्ट किया है।

कई हत्याकांडों व लूट का खुलासा

रांची के ग्रामीण एसपी आशुतोष शेखर ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों ने रांची के ग्रामीण इलाकों में कई हत्याकांड को अंजाम दिया है। जमीन कारोबारी उमेश गंजू और शमशाद अंसारी की हत्या भी इसी गिरोह द्वारा की गई थी। इस ग्रुप द्वारा राजधानी के अलग-अलग इलाकों में कई लूटकांड को भी अंजाम दिया गया था।

Posted By: Inextlive