बीएड में सेकंड और फ‌र्स्ट राउंड की काउंसलिंग खत्म होने के बाद अभी भी करीब 82 हजार से ज्यादा सीटें खाली हैं

यह भी जानें

- 1 जुलाई तक होंगे रजिस्ट्रेशन

- 3 से 5 जुलाई तक कॉलेज च्वॉइस का मौका

- 12 हजार कैंडिडेट्स ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के फीस जमा की

- 67 हजार कैंडिडेट्स ने फ‌र्स्ट राउंड में जमा की फीस

- 65 हजार कैंडिडेट्स ने सेकंड राउंड में जमा की फीस

- 2427 कॉलेजेज में बीएड की 2,14,775 सीटें हैं।

- पूल काउंसलिंग से सीटें भरने के लिए शुरू हुए रजिस्ट्रेशन

- रजिस्ट्रेशन फीस के साथ 52 हजार पूरी एडमिशन फीस होगी

bareilly@inext.co.in
BAREILLY :
बीएड में सेकंड और फ‌र्स्ट राउंड की काउंसलिंग खत्म होने के बाद अभी भी करीब 82 हजार से ज्यादा सीटें खाली हैं, जिससे प्राइवेट कॉलेजज की टेंशन बढ़ गई है। वहीं, सीटें भरने के लिए एमजेपीआरयू ने पूल काउंसलिंग के लिए फ्राइडे से रजिस्ट्रेशन शुरू कर दिया। कैंडिडेट्स एक जुलाई तक रजिस्ट्रेशन कराने के बाद काउंसलिंग करा सकेंगे। फ्राइडे को देर शाम तक 12 हजार कैंडिडेट्स ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने के फीस जमा कर दी है।

 

 

1.32 लाख ने जमा की फीस
बीएड में फ‌र्स्ट और सेकंड राउंड की काउंसलिंग पूरी हो चुकी है। इसमें फ‌र्स्ट राउंड में 67 हजार और सेकंड राउंड में 65 हजार कैंडिडेट्स ने ही फीस जमा की। जबकि यूपी के 2427 कॉलेजेज में बीएड की 2,14,775 सीटें हैं। ऐसे में दोनों राउंड की काउंसलिंग पूरी होने के बाद भी 82775 सीट खाली रह गई हैं। खाली सीटों को भरने के लिए अब सिर्फ पूल काउंसलिंग का ही मौका है। इसके बाद बची सीटें कॉलेजेज अपने स्तर से ही फिल कर सकेंगे।

जमा करनी होगी पूरी फीस
पूल काउंसलिंग में भाग लेने के लिए कैंडिडेट्स को रजिस्ट्रेशन फीस के साथ 52 हजार रुपए पूरी एडमिशन फीस भी जमा करनी पड़ रही है। इसके बाद ही एडमिशन मिलेगा। पहले दिन 12 हजार कैंडिडेट्स ने रजिस्ट्रेशन कर फीस जमा की है। पूल काउंसलिंग में जो भी कैंडिडेट भाग लेना उसे पूरी फीस जमा करनी है। इस वजह से कैंडिडेट्स की संख्या कम रही है।

- प्रो। बी आर कुकरेती, कोऑर्डिनेटर, यूपी बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा

Posted By: Inextlive