जमशेदपुर : उत्कल एक्सप्रेस के यात्री आरजे कार्तियान को प्लेटफार्म नंबर दो के स्टॉल नंबर चार के कर्मचारी ने खराब चपाती दे दी, जिसका विरोध करने पर स्टॉल के कर्मचारी यात्री से दु‌र्व्यवहार करने लगे. जब यात्री ने शिकायत करने की बात कही तो स्टॉल के कर्मचारी अशोक कुमार ने पहले कॉफी पिलाने का ऑफर दिया जिसके बाद एक हजार रुपये देने को कहा और शिकायत नहीं कर मामले को बराबर करने को कहा, लेकिन यात्री ने स्टॉल कर्मचारी अशोक कुमार के खिलाफ खराब खाना देने की शिकायत टाटानगर स्टेशन के शिकायत पुस्तिका में कर दी.

क्या है मामला

राउरकेला निवासी आरजे कार्तियान कुर्ला एक्सप्रेस में सफर कर रहे थे. टाटानगर स्टेशन ट्रेन के आने पर यात्री ने स्टाल नंबर चार से एक एग थाली 80 रुपये में खरीदी, जैसे ही वह खाने लगा चपाती (रोटियां) खराब थीं. जिसका विरोध करते हुए यात्री ने शिकायत की. टाटानगर स्टेशन में जैसे ही कोई ट्रेन आती है. यात्रियों से खाद्य पदार्थो पर स्टाल कर्मचारी ओवर चार्जिग करना शुरू कर देते हैं. कई बार इन स्टॉल कर्मचारियों को जुर्माना किया गया, लेकिन फिर भी यात्रियों को लूटने से बाज नहीं आते.

पुरुषोत्तम में खिड़की गिरने से यात्री घायल

ट्रेन संख्या 12802 न्यू दिल्ली-पुरी पुरुषोत्तम एक्सप्रेस के कोर्च एस-7 की बर्थ संख्या 15 में रविवार को दिल्ली से कटक तक की यात्रा कर रहे एचआर साहू के हाथ में ट्रेन की खिड़की का शटर गिरने से वह जख्मी हो गए. ट्रेन के टाटानगर स्टेशन पहुंचने पर घायल यात्री का इलाज किया गया. यात्री ने सफर के दौरान अपना हाथ खिड़की पर रखा था. उसी दौरान शटर नीचे गिर गए और हाथ पर गिरने से हाथ फूल गया और खून निकलने लगा. इसकी सूचना टीटीई को दी गई, जिसके बाद ट्रेन के टाटानगर स्टेशन पहुंचने पर डॉक्टर ने यात्री की जांच की और मरहम पट्टी कर दवा खिलकर ट्रेन को आगे रवाना किया.

टाटा-छपरा व एलेप्पी में लगे अतिरिक्त कोच

टाटानगर स्टेशन से खुलने वाली टाटा-छपरा व एलेप्पी एक्सप्रेस में लंबी वेटिंग लिस्ट को देखते हुए सोमवार को एक एक अतिरिक्त कोच लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया. टाटा-छपरा एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय सोमवार की रात 9.35 बजे की जगह एक घंटे विलंब से 10.30 बजे टाटानगर स्टेशन से खुली. टाटानगर स्टेशन से इस ट्रेन को एक घंटे रीशिड्यूल किया गया.

Posted By: Kishor Kumar