- सिटी की रोड्स पर खर्च हो रहे हैं 25 करोड़ से भी अधिक रुपए

- शासन से हुई हैं 412 रोड स्वीकृत

- शहर की खराब रोड्स देखकर तो नहीं लगता काम चल रहा है

आगरा। क्या आपको पता है शहर में 25 करोड़ की रोड्स बनवाई जा रही हैं, चौंक गए न। ऐसा नगर निगम के कागजों में दर्ज है और अधिकारी भी यही कह रहे हैं।

भले ही शासन ने 25 करोड़ रुपए से भी ज्यादा धनराशि स्वीकृत की हो, लेकिन सिटी के अंदर की रोड्स के हालात तो देखकर ऐसा नहीं लगता कि सिटी में कोई निर्माण कार्य हो रहा है या हालत सुधर रही हो। फिलहाल नगर निगम 218 रोड्स पर काम खत्म करने की बात कर रहा है।

शायद खास एरिया में बन रही हैं रोड्स

नगर निगम द्वारा बनवाई 218 रोड्स कहां चमक रही हैं सिटी में दिखाई तो कहीं नहीं दे रही हैं। शायद उन रोड को किसी खास एरिया में बनवाया गया होगा या फिर नगर निगम रोड बनवाने का दावा केवल कागजों में ही है।

218 रोड्स का काम पूरा होने का दावा नगर निगम 218 रोड पर काम पूरा होने का दावा कर रहा है, इसमें नई रोड से लेकर सड़कों पर पैच वर्क भी शामिल हैं। नगर निगम के अधिकारियों के मुताबिक 218 रोड्स पर काम पूरा होने के बाद पर कार्य पूर्ण होने के बाद 110 रोड्स पर काम चल रहा है।

आखिर कहां बन रही हैं रोड्स

सिटी की बात करें तो सिटी के अंदर की रोड्स की स्थिति अत्यंत खराब स्थिति में हैं, फिर चाहे वह साकेत कॉलोनी हो अथवा आवास विकास की रोड। उस पर भी दावा ये कि रोड्स बनाई जा रही हैं

84 रोड्स पर भी शुरु होगा काम

मेयर इन्द्रजीत सिंह आर्य कहते हैं कि शासन ने 412 रोड्स बनाने के लिए टोटल 25 करोड़ 17 लाख 94 हजार 787 रुपए की स्वीकृति दी थी, जिनमें से 218 रोड का काम खत्म भी किया जा चुका है। 110 रोड्स पर निर्माण कार्य शुरु होने के बाद 84 अन्य रोड्स पर पर निर्माण कार्य शुरू कराए जाने की बात कही जा रही है।

फिलहाल नहीं दिख रहे कार्य

नगर निगम द्वारा रोड निर्माण की कही जाने वाली बात धरातल पर दिखाई तो नहीं दे रही है, हालांकि निगम ने पैच वर्क कराए गए रोड का डेटा आई नेक्स्ट को उपलब्ध कराया है लेकिन इसमें ऐसे रोड का जिक्र नहीं किया गया है कि किस खराब रोड को पूरा बनवाया गया है।

शासन से 412 रोड की स्वीकृति मिली थी, जिसमें से 218 रोड के कार्य को पूरा करवा दिया गया है जबकि बाकी 84 रोड पर भी जल्द काम शुरु करवा दिया जाएगा।

- इन्द्रजीत सिंह आर्य, मेयर

साल 2013-14 में शासन से स्वीकृत 412 रोड के बारे में मुझे जानकारी नहीं है, मैं कागज देखकर बता पाऊंगा किस रोड को बनवाया गया है और किसको नहीं।

- धर्मवीर सिंह मुख्य अभियंता नगर निगम

Posted By: Inextlive