बदला मूवी रिव्‍यू वकील बने अमिताभ और मुजरिम बनीं तापसी की चौंकाने वाली कहानी

2019-03-08T02:33:35+05:30

सदियों से बदला हमारी कहानियों का सेंट्रल प्लॉट रहा है महाभारत द्रौपदी की कहानी है और रामायण शूर्पणखा के बदले की ही कहानी है। चूंकि फिल्‍म का नाम ही बदला है इसलिए ये तो जाहिर है कि फिल्‍म किसी के बदले की कहानी है। कैसी है ये फिल्‍म आइये बात करते हैं।

कहानी
एक वकील, एक आरोपी के केस की पड़ताल कर रहा है, ताकि सच सामने आए।

Rating : 4.5 Stars


समीक्षा
ऐसी बहुत कम फिल्म्स होती हैं जो प्रेडिक्टेबल भी होती हैं और अनप्रेडिक्टेबल भी, आप ऐसी फिल्‍में देख कर एक जोन में चले जाते हैं, पिछले साल ऐसी फिल्म अंधाधुन थी, अगर आपको अंधाधुन पसंद आई थी तो मोस्ट प्रोबबली आपको बदला भी बहुत पसंद आएगी। फिल्‍म का ट्रीटमेंट इंटरनेशनल सिनेमा की तरह है और फिल्‍म की कहानी भारत की फेवरिट जॉनर (रिवेंज सागा) की हैं। दोनो बातें मिलकर इस फिल्‍म को बहुत ही यूनिक बना देते हैं। फिल्‍म अपने मकसद में कामयाब होती है और स्टोरीटेलिंग के जरिए से आपको एनग्रोस्‍ड रखती है। फिल्‍म की डिटेलिंग बहुत अच्छे से की गई है। फिल्‍म का स्क्रीनप्ले आपको सीट से चिपका के रखता है। फिल्‍म की खास बात ये है कि ये आपको बीच बीच मे दिमाग लगाने के लिए मौका देती है, आप ये जानते हैं कि सच क्या है फिर भी इंतजार करते हैं, ये जानने के लिए कि आपने जो सोचा वो सही निकला या नहीं, खास बात ये कि वही निकलता है और नहीं भी। क्लाइमेक्स गजब है। डायरेक्शन बिल्कुल कहानी जैसा टाइट, बधाई।

अदाकारी
तापसी एक अच्छी एक्ट्रेस हैं और ऑलमोस्ट हर साल वो एक बढ़िया अवार्डवर्थी परफॉर्मेन्स दे ही देती हैं, पिछले साल मुल्क में हमने उनको बहुत ही कंपोज्ड वकील के रोल में देखा था, जितनी बिलीवेबल वो उस रोल में फिट थी, उतनी ही कथित मुजरिम के रोल में भी है। अमिताभ जी भी ऑडिएंस को कठपुतली की तरह नचाते हैं, उनके जैसा कोई नहीं। अमृता सिंह को बहुत ही बड़ा किरदार दिया गया है और वो उसमे ऐसे फिट होती हैं जैसे उनके लिए ही लिखा गया हो। इस फिल्‍म से मॉडल से एक्टर बने टोनी बेहद कॉंन्‍फिडेंट और कंपोज्ड डेब्‍यू करते हैं, उनका काम अच्छा है। मानव कौल का काम ऐज यूजुअल बढ़िया है।

 

हर बात की वजह है,पर हर वजह की कोई बात नहीं होती
सच का नज़रिया है ,पर हर नज़रिये का सच नहीं होता
हर बार माफ़ कर देना सही नहीं होता
#BadlaTrailerhttps://t.co/ZjdynekPQA@SrBachchan @sujoy_g @iamsrk @gaurikhan @SunirKheterpal @PuriAkshai @_GauravVerma @RedChilliesEnt @iAmAzure

— taapsee pannu (@taapsee) February 12, 2019

कुल मिलाकर मुझे तो फिल्‍म बहुत अच्छी लगी, ये एक बढ़िया सस्पेंस फिल्‍म है और अपने मकसद में कामयाब होती है। जरूर देखिए।

Review by : Shakeb Sayed and Yohaann Bhaargava

पाकिस्तानी सिंगर अली जफर के सपोर्ट में उतरीं तापसी पन्नू, कही ये बात


This website uses cookie or similar technologies, to enhance your browsing experience and provide personalised recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy  and  Cookie Policy.