- अनहद की ओर से सजाई गई गीतों की महफिल

- डॉक्टर्स, एडवोकेट, इंजीनियर ने पिरोई गजल, गीत, सूफियाना सांग के साथ रोमांटिक गीतों की लडि़यां

ALLAHABAD:

भीनी-भीनी खुशबू, पेड़ पौधों की हरियाली, महकते फूलों की क्यारी के बीच रविवार को अनहद की ओर से प्रयाग संगीत समिति के मुक्तांगन में गीतों की महफिल 'बहार से बहार तक' सजाई गई। लोग यहां जिंदगी के गमों को भूल कर पहुंचे और 1950 से लेकर आज के दौर के गजलों व गीतों की दुनिया में खो गए। प्रोफेशनल सिंगर्स नहीं बल्कि डॉक्टर्स, इंजीनियर्स, एडवोकेट्स, आर्किटेक्ट ने गीत-संगीत की ऐसी लड़ी पिरोई कि बस लोग बंधते चले गए और देर रात तक डटे रहे।

'बहार से बहार तक' की शुरुआत आयोजक रेडियोलॉजिस्ट डा। डीएन शुक्ला और उनकी पत्नी पुष्पा शुक्ला ने गजल- उस मोड़ से शुरू करें। से किया। पुष्पा शुक्ला ने मैने प्यार किया फिल्म का फेमस सांग- दिल दिवाना बिन सजना के मानेना सुनाया। इसके बाद मशहूर गीतकार व संगीतकार स्वर्गीय रविंद्र जैन के गीत फिल्म नदिया के पार का- कौने दिशा में लेके चला रहे बटुहिया गीत सुनाया, जो लोगों के दिलों को छू गया।

खुद को नहीं रोक पाए

गीतों की महफिल सजी तो फिर 75 वर्षीय सीनियर डॉक्टर डा। जीके शांगलू खुद को रोक नहीं पाए और फिल्म शाहजहां का गंभीर गीत - ऐ कातिल तकदीर मुझे इतना बता दे, क्यों मुझसे खफा है, क्या मैने किया है सुनाया। जो 1950 के दौर में लोगों को ले गया। डा। शांगलू के बाद संगीत विसारद सविता मोहन ने सधी हुई आवाज में क्लॉसिकल सांग- तुम अपना रंजो गम अपनी परेशानियां मुझे दे दो सुनाया।

पुरानी यादों में खो गए

बहार से बहार तक में बहार उस समय छा गई जब डा। जीके शांगलू की बहू स्तुति शांगलू ने ओपी नैयर और आशा भोसले द्वारा गाए गए किस्मत फिल्म के गीत- आओ हुजुर तुम को सितारों में ले चलूं सुनाया। आर्किटेक्ट पियूष टंडन याराना फिल्म का गाना- छू कर मेरे मन को किया तूने क्या ईशारा सुनाते हुए महफिल को बिग बी से जोड़ा।

खींच ले गए डिस्को की दुनिया में

एनसीजेडसीसी के डॉयरेक्टर गौरव कृष्ण बंसल लोगों को डिस्को की दुनिया में ले गए और डिस्को मूवी का बप्पी लहरी द्वारा गाया गया फेमस सांग- याद आ रहा है, तेरा प्यार सुनाया। जिस पर म्यूजिशियन ने जबर्दस्त म्यूजिक दी। डा। डीएन शुक्ला और पुष्पा शुक्ला ने फिल्म अलबेला का सबसे मशहूर गाना- शोला जो भड़के, दिल मेरा तड़पे सुनाया तो डा। जीके शांगलू खुद को संभाल नहीं सके और मंच पर पहुंच कर थिरकने लगे।

Posted By: Inextlive