बिथरी चैनपुर में नेशनल हाईवे पर ट्रक ने बाइक को मारी टक्कर

बाइक से एक साथ बीएसए आफिस आ रहे थे दोनों टीचर की मौत

ड्राइवर ट्रक छोड़कर मौके से फरार

>

BAREILLY: दोनों ने टीचर की ट्रेनिंग साथ की थी और इसी दौरान दोस्ती हुई और उनकी यह दोस्ती आखिरी सांस तक जारी रही। थर्सडे को बीएसए ऑफिस जाते समय पेशे से टीचर दो दोस्तों की दोस्ती का सफर थम गया। बिथरी चैनपुर में रजऊ के पास ट्रक दोनों के लिए काल बनकर आया। वहां हुए एक्सीडेंट में दोनों गंभीर रूप से घायल हो गए। हॉस्पिटल भी ले जाया गया लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी। पुलिस ने ट्रक कब्जे में ले लिया है। जबकि ड्राइवर फरार हो गया।

भुता व फरीदपुर में रहते थे

30 वर्षीय बृजेंद्र उर्फ रानू, भुता के गांगेपुरा गांव के रहने वाले थे। वह भुता ब्लाक में ही जोधपुर गांव में सहायक अध्यापक के पद पर तैनात थे। उसके परिवार में पिता धनपाल, मां रेखा देवी और दो भाई व एक बहन हैं। वह भाई-बहनों में सबसे बड़े थे। वहीं 45 वर्षीय आधार सिंह यादव, शांति नगर फरीदपुर में रहते थे। उसके परिवार में पत्‍‌नी सुमन और दो बेटे गोविंद व मोनू हैं। आधार सिंह पूर्व उप ब्लाक प्रमुख भी थे। वह फरीदपुर ब्लाक के इनायतपुर गांव में तैनात थे। दोनों को कुछ दिनों पहले ही शिक्षा मित्र से सहायक अध्यापक के पद पर पोस्टिंग ि1मली थी।

और ट्रक ने मारी टक्कर

थर्सडे को सुबह दोनों लोग स्कूल गए हुए थे। बीएसए ऑफिस में कुछ कार्य के चलते फरीदपुर से एक साथ बाइक पर निकले थे। सुबह करीब 11 बजे दोनों बिथरी चैनपुर थाना की रजऊ चौकी अंतर्गत बड़ा बाईपास क्रासिंग से पहले नई सड़क के पास पहुंचे थे। इसी दौरान फरीदपुर की ओर से पुरानी सड़क पर आ रहा ट्रक अचानक नई सड़क पर आ गया और बाइक में पीछे से टक्कर मार दी। टक्कर लगते ही ट्रक ड्राइवर मौके पर ट्रक छोड़कर फरार हो गया। एक्सीडेंट में बृजेंद्र व आधार गंभीर रूप से घायल हो गए। सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों घायलों को रामपुर गार्डन स्थित प्राइवेट हॉस्पिटल लेकर पहुंची। हालत गंभीर होने पर दोनों को डॉक्टर ने डिस्ट्रिक्ट हॉस्पिटल रेफर कर दिया। जहां देखते ही डॉक्टरों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया।

नहीं पहना था हेलमेट

परिजनों के अनुसार बृजेंद्र सिंह वेडनसडे शाम को बदायूं के दातागंज में शादी समारोह में शामिल होने गए थे। वह सुबह 3 बजे ही घर पहुंचे थे। फिर सुबह 6 बजे उठकर स्कूल के लिए चले गए। परिजनों के अनुसार बृजेंद्र और आधार हमेशा हेलमेट लगाकर बाइक चलाते थे, लेकिन आज न जाने क्यों दोनों बिना हेलमेट के निकले थे। परिवार वालों के अनुसार वह शायद हेलमेट लगाकर चलते तो उनकी जान बच जाती।

साथ-साथ की थी ट्रेनिंग

बृजेंद्र सिंह और आधार दोनों ने सहायक अध्यापक की ट्रेनिंग साथ-साथ ही की थी। दोनों इससे पहले शिक्षा मित्र थे। ट्रेनिंग के दौरान दोनों की दोस्ती हो गई थी। गांव की दूरी भी ज्यादा न होने के चलते दोनों लोग एक साथ ही ड्यूटी पर जाते थे। थर्सडे को जब दोनों की एक्सीडेंट में मौत की सूचना परिजनों को मिली तो परिवार के सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया था।

बड़ा बाईपास मोड़ से कुछ दूरी पर हादसे में दो टीचर की मौत हुई है। ट्रक को कब्जे में ले लिया गया है। एफआईआर दर्ज कर ड्राइवर की तलाश की जाएगी।

गजेंद्र सिंह, एसओ बिथरी चैनपुर

Posted By: Inextlive