- कूड़े का निस्तराण करने वाली कंपनी के स्टाफ से भिड़े लोग

- मेयर और नगर आयुक्त ने मौके पर पहुंचकर लोगों को किया शांत

BAREILLY:

बाकरगंज में कूड़े का निस्तारण करने के लिए सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट प्लांट लगाए जाने से पहले ही कूड़े के ढेर पर मकान बनाकर रह रहे लोगों ने विरोध शुरू कर दिया। फ्राइडे को प्लांट लगाने आए कम्पनी के कर्मचारियों से स्थानीय लोग भिड़ गए। लोगों ने हंगामा करते हुए प्लांट में बिजली की सप्लाई पहुंचाने के लिए लगाए पोल को भी उखाड़ कर फेंक दिया और बेरीकेडिंग भी तोड़ दी। मशीनों के वायर खींच दिए। इसके बाद कंपनी के ऑफिस के बाहर पहुंचकर धरने पर बैठ गए। लोगों का कहना था कि यहां प्लांट तभी शुरू होगा जब उन्हें दूसरी जगह घर दिया जाएगा।

हंगामे की सूचना पर दौड़े अफसर

हंगामा बढ़ता देख कंपनी के कर्मचारियों ने तुरंत नगर निगम के अफसरों को सूचना दी, जिसके बाद नगर आयुक्त, मेयर अपनी टीम के साथ तत्काल ही बाकरगंज पहुंच गए। मेयर ने हंगामा कर रहे लोगों को समझाया और आश्वासन दिया कि उनके लिए घर की व्यवस्था जल्द ही करा दी जाएगी। इसके बाद ही लोगों का गुस्सा शांत हुआ।

घर में करंट की बात पर भड़के लोग

बाकरगंज में मौजूद भीड़ ने बताया कि कंपनी के लोगों ने उनसे कहा कि डलाव पर बने घरों में करंट फैला दिया है और अच्छा होगा तुम लोग यहां से छोड़ कर चले जाओ। घरों में करंट छोड़े जाने की बात पर गुस्साए लोगों हंगामा करते हुए तोड़फोड़ शुरू कर दी।

बाकरगंज में लोगों ने बिजली के पोल और बैरीकेडिंग के साथ तोड़-फोड़ कर दी। वहां जाकर लोगों को समझा कर शांत करा दिया है। जल्द ही प्लांट पर कूड़े का निस्तारण शुरू हो जाएगा।

राजेश श्रीवास्तव, नगर आयुक्त

Posted By: Inextlive